Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम में नहीं मिली जगह तो मुख्य चयनकर्ता को देनी पड़ी सफाई, कहा - अभी खत्म नहीं हुआ उसका इंटरनेशनल करियर

टीम में नहीं मिली जगह तो मुख्य चयनकर्ता को देनी पड़ी सफाई, कहा - अभी खत्म नहीं हुआ उसका इंटरनेशनल करियर

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें जॉनी बेयरस्टो को जगह नहीं मिलने पर सभी ने हैरानी जताई। ऐसे में अब इंग्लिश टीम के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट ने सफाई दी है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 28, 2024 8:04 IST
Jonny Bairstow And Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : GETTY जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली

इंग्लैंड की टीम अभी घर पर श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसके बाद उसे सितंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसको लेकर इंग्लिश टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए कुछ चौंकाने वाले फैसले भी देखने को मिले हैं। टीम में स्टार मैच विनर खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो को जगह नहीं मिली है जिसके बाद उनके व्हाइट-बॉल इंटरनेशनल करियर को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं। इसको लेकर अब इंग्लैंड टीम के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट ने टीम के ऐलान के बाद सफाई दी कि इस बेयरस्टो का करियर अभी खत्म नहीं हुआ है, भले ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया।

टीम में वापसी के लिए खुद को फिर से साबित करना होगा

जॉनी बेयरस्टो साल 2023 के बाद से 12 वनडे मैचों में सिर्फ 19.5 के औसत से केवल 234 रन ही बनाने में सफल हो सके। वहीं जून में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने 27.5 के औसत से कुल 110 रन बनाए थे। ल्यूक राइट ने बेयरस्टो को लेकर अपने बयान में कहा कि जॉनी की सबसे बड़ी ताकत वह खेलना चाहता है और हम चाहते हैं कि वह वर्ल्ड क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बने। उसने एक गंभीर चोट के बाद शानदार वापसी की और सभी को ये संदेश भी दिया कि वह लड़कर फिर वापस आ सकता है और मुझे उम्मीद है कि वह फिर से टीम में वापसी करने में सफल होगा।

हमने भविष्य को देखते हुए टीम में कुछ बदलाव किए हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई इंग्लैंड की टीम में जॉनी बेयरस्टो के अलावा मोईन अली और क्रिस जॉर्डन को भी नहीं मिली है। इसको लेकर भी ल्यूक राइट ने कहा कि जॉर्डन और मोईन दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं। जॉर्डन टी20 वर्ल्ड कप से टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन फिर भी उनका चयन हुआ। इस बार हमने भविष्य को ध्यान में रखते हुए टीम का चयन किया है ताकि नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सके। इंग्लैंड की टीम को 11 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है तो वहीं इसके बाद वह 19 सितंबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

ये भी पढ़ें

जय शाह से पहले ये 4 भारतीय भी संभाल चुके हैं ICC की गद्दी, जानें किस देश का रहा है जलवा

रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है व्हाइट-बॉल क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज, एंडरसन का खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement