Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार के बाद छलका इंग्लैंड के कप्तान का दर्द, सीरीज में काफी पीछे रह गई टीम

ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार के बाद छलका इंग्लैंड के कप्तान का दर्द, सीरीज में काफी पीछे रह गई टीम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले में मिली हार के कारण उनकी टीम इस सीरीद में 0-2 से पीछे हो गई है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 22, 2024 9:55 IST
Eng vs Aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड मैच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 68 रनों से हरा दिया। इसी जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को 271 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 202 रन ही बना पाई और पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई। इंग्लैंड ने बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। इस मैच में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान हैरी ब्रूक बेहद निराश नजर आए। बता दें कि जोस बटलर की गैरमौजूदगी में हैरी ब्रुक इस सीरीज में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं

हार के बाद क्या बोले हैरी ब्रूक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद हैरी ब्रूक ने कहा कि हमने अच्छी गेंदबाजी की, उन्हें 270 पर रोकने के लिए हमने अच्छा काम किया। जाहिर तौर पर हमने पावरप्ले में शुरुआती विकेट खो दिए और इससे हमें नुकसान हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी टीम ने दबाव बनाने के लिए सकारात्मक विकल्प अपनाए लेकिन सफलता नहीं मिली। उन्होंने आगे कहा कि हम एक युवा टीम हैं, आदिल रशीद हमारे लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हम दुनिया की सबसे बेस्ट टीमों में से एक के खिलाफ खेल रही है। डरहम में खेले जाने वाले तीसरे गेम को लेकर ब्रूक ने कहा कि हम बहुत सारी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं, हमने वह सब कुछ किया है जो हमने कहा था, बस कुछ चीजें हमरे हित में नहीं रही।

खुश नजर आए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने कहा कि इन दिनों, 270 रन भी आपको हमेशा थोड़ा सा शॉट लगता है, लेकिन हम स्टार्क और हेजलवुड के साथ जानते थे, अगर उन्होंने शुरुआती विकेट ले लिए तो हमारे पास मौका है। आप हमेशा अधिक रन बनाना चाहते हैं। अंतिम छोर पर टेल एंडर्स बल्लेबाजों के साथ छोटी साझेदारियां महत्वपूर्ण हैं। स्टार्क और हेजलवुड का अनुभव काफी मायने रखता है, जब आप इस तरह के टारगेट का बचाव कर रहे हों। गेंद थोड़ी मूव कर रही थी, विकेट ने उन पर दबाव बना दिया। एरोन हार्डी ने भी बहुत अच्छा काम किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस जीत से काफी खुश हैं। उन्होंने यह कहा कि बड़ी बात यह है कि हम जो कर रहे हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें। इंग्लैंड से इंग्लैंड में खेलना एक कठिन काम है। हम जहां हैं उससे वास्तव में खुश हैं।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया का बल्लेबाजी संकट, भारत का अगला सुपरमैन कौन?

महिला T20 वर्ल्ड कप के लिए हो जाइए तैयार, यहां देखें सभी 10 टीमों का स्क्वाड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement