Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टेस्ट सीरीज से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल हुआ कप्तान

टेस्ट सीरीज से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल हुआ कप्तान

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक टीम के कप्तान को बड़ा झटका लगा है। वह चोटिल हो गए हैं। जिसके कारण वह इस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 12, 2024 2:44 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेटरों के साथ बेन स्टोक्स

ओलंपिक 2024 के बीच दुनिया भर में बहुत कम इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि अब ओलंपिक 2024 का अंत हो गया है। ऐसे में फैंस क्रिकेट मैचों का इंतजार कर रहे हैं, जोकि जल्द ही शुरू होने वाले हैं। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 21 अगस्त से ओल्ड ट्रैफर्ड में होगी। इस सीरीज में कुल तीन मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज के शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी को कप्तान बेन स्टोक्स इस सीरीज से शुरू होने से पहले ही चोटिल हो गए हैं। बेन स्टोक्स को द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते समय हैमस्ट्रिंग चोट लगने के बाद मैदान से बाहर ले जाया गया।

मैच के दौरान हुए चोटिल

स्टोक्स रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के साथ मैच में सुपरचार्जर्स के लिए बल्लेबाजी कर रहे थे, जब वह एक रन लेने के बाद परेशान नजर आए। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में अब कप्तान बेन स्टोक्स का शामिल होना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। सुपरचार्जर्स ने कहा कि स्टोक्स की चोट का आकलन किया जाएगा और सोमवार को अपडेट की उम्मीद है। 

बेन स्टोक्स के साथी और सुपरचार्जर्स के कप्तान हैरी ब्रुक ने कहा कि स्थिति बहुत अच्छी नहीं लग रही है। 33 वर्षीय स्टोक्स फिजियो की देखभाल के दौरान स्पष्ट रूप से दर्द में थे और वह गुस्से में अपने पैर पर मुक्का मार रहे थे। आपको बता दें कि उन्हें पवेलियन ले जाने के लिए स्ट्रेचर की सहायता ली गई। इसके बाद वह बैसाखी के सहारे खड़े नजर आए।

हाल ही में इंजरी से रिकवर हुए थे स्टोक्स

बेन स्टोक्स आने वाली सीरीज के लिए अगर अनुपलब्ध रहते हैं, तो उप-कप्तान ओली पोप को टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है। घुटने की चोट की सर्जरी से उबरने के बाद स्टोक्स पूरी तरह से फिट हो गए हैं। हालांकि वह गेंदबाजी में थोड़े कमजोर नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपनी रिकवरी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 और टी20 वर्ल्ड कप 2024 को छोड़ दिया, फिर तीन टेस्ट मैचों में 34.20 की औसत से पांच विकेट लेकर इंग्लैंड को वेस्टइंडीज पर 3-0 से सीरीज जीत दिलाई। 

स्टोक्स 2021 के बाद पहली बार हंड्रेड में खेल रहे हैं और नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए यह उनका तीसरा मैच था। मंगलवार को बर्मिंघम फीनिक्स के खिलाफ मैच में टिम साउदी ने उन्हें पहली गेंद पर शून्य पर बोल्ड कर दिया था, इसके दो दिन बाद वेल्श फायर के खिलाफ दो रन पर आउट हो गए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement