Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड को लगा एक और तगड़ा झटका, पूरे साल के लिए बाहर हुआ टीम का सबसे तेज गेंदबाज

इंग्लैंड को लगा एक और तगड़ा झटका, पूरे साल के लिए बाहर हुआ टीम का सबसे तेज गेंदबाज

इंग्लैंड को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दौरे से पहले तगड़ा झटका लगा है। टीम का धाकड़ तेज गेंदबाज लंबे समय के लिए मैदान से दूर हो गया है। इस गेंदबाज को कोहनी में चोट लगी और वह इस पूरे साल टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएगा।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 07, 2024 7:58 IST
ECB- India TV Hindi
Image Source : GETTY जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज से कप्तान जोस बटलर के बाहर होने के बाद अब इंग्लैंड टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं। मार्क वुड दाहिनी कोहनी में चोट के कारण लगभग 4 महीने के लिए बाहर हो गए हैं। यानी इस पूरे साल वह नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के लिए इस साल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का दौरा करना है। ऐसे में मार्क वुड इन दौरों पर नहीं जा पाएंगे जोकि उनकी टीम के लिए एक बड़ा झटका है। इससे पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर को चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज से बाहर होना पड़ा था।

वुड को ओल्ड ट्रैफर्ड में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान गेंदबाजी करते समय दाहिनी जांघ में खिंचाव आने के बाद एहतियात के तौर पर सीरीज से हटा दिया गया था। हालांकि, बाद में उन्होंने कोहनी के जोड़ में तकलीफ महसूस होने के बाद नियमित कोहनी स्कैन करवाया और फिर इंस्टाग्राम पोस्ट में स्वीकार किया कि उन्हें बहुत ही बुरी खबर मिली है।

अगले साल होगी वापसी

वुड ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि कि पहले से ही परेशानी वाली कोहनी की नियमित जांच के दौरान उन्हें यह जानकर झटका लगा कि उनकी दाहिनी कोहनी की हड्डी में कुछ दिक्कत है। नतीजतन, वह इंग्लैंड के साल के अंतिम 6 टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे, जिनमें से तीन टेस्ट अक्टूबर में पाकिस्तान और दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होंगे। वुड अगले 4 महीने ईसीबी मेडिकल टीम के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे और उनका लक्ष्य 2025 की शुरुआत तक पूरी तरह से फिट होकर वापसी करना होगा। ताकि इंग्लैंड का भारत का व्हाइट-बॉल दौरा और पाकिस्तान में ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए समय पर पहुंच सके। चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी 2025 में पाकिस्तान में खेली जाएगी।

सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार वुड

मार्क वुड की गिनती इंग्लैंड ही दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में होती है। इसी साल जुलाई में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के दौरान 97.1 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। इसके बाद उनके कप्तान बेन स्टोक्स ने भविष्यवाणी की कि वह अपने करियर के अंत से पहले 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार को पीछे छोड़ देंगे।

गौरतलब है कि मार्क वुड की गैरमौजूदगी में ओली स्टोन को पिछले सप्ताह लॉर्ड्स टेस्ट के लिए वापस बुलाया गया था, जो तीन साल पहले पीठ की सर्जरी के बाद उनका पहला टेस्ट मैच था। वहीं, साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हल ने ओवल में चल रहे तीसरे टेस्ट में अपना डेब्यू किया। 

यह भी पढ़ें:

Paris Paralympics 2024: पेर‍िस पैरालंपिक में 10वें दिन भी बरसेंगे मेडल, इन खेलों में भारतीय एथलीट दिखाएंगे दमखम

Paris Paralympics 2024: लैंडमाइन ब्लास्ट में जीवित बचे होकाटो सेमा ने शॉट-पुट में जीता ब्रॉन्ज मेडल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement