Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लिश गेंदबाज का कहर, वेस्टइंडीज के खिलाफ डाला इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास का सबसे तेज ओवर

इंग्लिश गेंदबाज का कहर, वेस्टइंडीज के खिलाफ डाला इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास का सबसे तेज ओवर

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ऐतिहासिक ओवर फेंका है। इंग्लैंड की ओर अब तक टेस्ट क्रिकेट इतिहास में किसी भी अन्य गेंदबाज ने ऐसा नहीं किया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 19, 2024 21:15 IST
ENG vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम कर लिया है। वहीं दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड काफी मजबूत स्थिति में नजर नहीं आ रही है। इस दौरान इंग्लैंड के एक गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कहर ढा दिया है। इंग्लैंड का यह गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि मार्क वुड हैं। मार्क वुड ने इस मुकाबले में कुछ ऐसा कर दिखाया है जो इंग्लैंड के बड़े से बड़े गेंदबाज अपने पूरे करियर में नहीं कर सके। मार्क वुड के लिए यह एक बड़ी उपलब्धियों में से एक है।

मार्क वुड ने किया कमाल

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ऐसा ओवर फेंका जिसने इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज कराते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला। दरअसल उन्होंने इस मुकाबले के दौरान इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज ओवर अपने घर पर फेंका है। उन्होंने इस ओवर की 6 गेंदों पर औसत 152.8 KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी की। उनके इस ओवर ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। उन्होंने इस ओवर में 151.1, 154.6, 153.2, 148.3, 155.3 और 153.6 KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी की है। इसके अलावा उन्होंने एक ओवर में 156.2 की रफ्तार से एक गेंद भी फेंकी।

इस मैच में इंग्लिश खिलाड़ियों ने तोड़े कई रिकॉर्ड

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मैच के पहले दिन कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। इस दौरान उन्होंने शुरुआती 5 ओवर में कुछ ऐसा कर दिखाया जो आज तक किसी भी टीम ने अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में नहीं किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उन्होंने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर अपना पहला विकेट जैक क्रॉले के रूप में खो दिया। वहीं वेस्टइंडीज को काफी अच्छी शुरुआत मिली जैसा की वह चाह रहे होंगे, लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज बेन डकेट का साथ देने के लिए ओली पोप मैदान पर उतरे और इन दोनों बल्लेबाजों ने यहां से पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर पारी के 5वें ओवर में ही 50 रन के आंकड़े को छु लिया। उन्होंने 4.2 ओवर में यानी कि सिर्फ 26 गेंदों में ही 50 रन तक टीम के स्कोर को पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें

Olympics History: ओलंपिक में जब पदक जीतते जीतते चूक गए भारतीय एथलीट, आखिर में निराशा लगी हाथ 

VIDEO: टोक्यो ओलंपिक में मेडल से चूकी थी मनु भाकर, अब जानें पेरिस के लिए कैसी है उनकी तैयारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement