Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ओली पोप ने जड़ दिया अनोखा शतक, दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

ओली पोप ने जड़ दिया अनोखा शतक, दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

ओली पोप ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 101 गेंदों पर शतक जड़ा है। इस मुकाबले में पोप काफी कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उनका यह शतक ऐतिहासिक है। यह उनके करियर का 7वां टेस्ट शतक है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 06, 2024 23:06 IST
Ollie Pope- India TV Hindi
Image Source : GETTY ओली पोप

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों को इंग्लैंड टीम ने जीता है। वहीं तीसरे मुकाबले में भी उनकी टीम कमाल के फॉर्म में नजर आ रही हैं। ओली पोप की कप्तानी में खेल रही इंग्लैंड की टीम तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस दौरान ओली पोप ने शानदार शतक जड़ा है। इस शतक के साथ ही उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान भी बनाया है। ओली पोप का यह टेस्ट क्रिकेट में 7वां शतक है और यह कोई ऐसा वैसा शतक नहीं रहा। इस शतक के साथ ही उन्होंने इतिहास भी रचा है।

क्यों अनोखा है ओली पोप का शतक?

अब आप सोच रहे होंगे कि भला 7 शतक के साथ कोई बल्लेबाज इतिहास कैसे रच सकता है। ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि यह एक ऐतिहासिक शतक क्यों है। दरअसल वह दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज है, जिन्होंने अपनी 7 सेंचुरी अलग अलग देशों के खिलाफ लगाई है। इससे पहले किसी भी अन्य खिलाड़ी ने ऐसा नहीं किया है। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 102 गेंदों पर शतक जड़ा है। यह टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान उनका पहला शतक भी है। ओली पोप ने अपना पहली शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2020 में जड़ा था। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, आयरलैंड, भारत, वेस्टइंडीज और अब श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा।

ओली पोप से सभी टेस्ट शतक

  • 135* vs साउथ अफ्रीका (2020)
  • 145 vs न्यूजीलैंड (2022)
  • 108 vs पाकिस्तान (2022)
  • 205 vs आयरलैंड (2023)
  • 196 vs भारत (2024)
  • 121 vs वेस्टइंडीज (2024)
  • 103* vs श्रीलंका (2024)

तीसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड की तेज बल्लेबाजी

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम काफी तेजी से बल्लेबाजी कर रही है। उन्होंने 5.00 या उससे ज्यादा के रनरेट को बनाए रखा है। इस वक्त ओली पोप के साथ हैरी ब्रुक बल्लेबाजी कर रहे हैं। खबर बनाने तक इंग्लैंड की टीम ने 44.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की टीम पहले दिन ही काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। ओली पोप 103 गेंदों पर 103 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के जड़े हैं।

यह भी पढ़ें

शाहीन अफरीदी को मिली कप्तानी, बाबर आजम खाली हाथ; मोहम्मद रिजवान भी निभाएंगे बड़ी जिम्मेदारी

आखिर कौन है 22 साल के मानव सुथार, Duleep Trophy में 5 विकेट हासिल कर बन गए चर्चा का विषय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement