Monday, July 01, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने पहले 2 टेस्ट मैच के लिए घोषित की टीम, इस खिलाड़ी की हुई वापसी तो इनको नहीं मिली जगह

ENG vs WI: इंग्लैंड की टीम घर पर 10 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी, जिसको लेकर पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में कुछ सीनियर प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 30, 2024 19:40 IST
Ben Stokes And James Anderson- India TV Hindi
Image Source : GETTY बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन

टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अब फिर से सभी टीमें द्विपक्षीय सीरीज खेलते हुए नजर आने वाली हैं, जिसमें इंग्लैंड की टीम घर पर 10 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसको लेकर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पहले 2 टेस्ट मैच के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज का पहला मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा जो दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के करियर का आखिरी टेस्ट मैच भी होगा। विंडीज के खिलाफ घोषित हुई इस पहले 2 टेस्ट मैचों की टीम में जहां कुछ सीनियर प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है तो वहीं एक अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल किया गया है।

जॉनी बेयरस्टो को नहीं मिली जगह, क्रिस वोक्स की हुई वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए घोषित हुई टीम को लेकर बात की जाए तो इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और बेन फॉक्स को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं लंबे समय के बाद तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा इंग्लैंड के लिए अब तक 2 वनडे मैच खेल चुके जिमी स्मिथ और अनकैप्ड खिलाड़ी पेनिंगटन को जगह मिली है। इस सीरीज का पहला मैच जहां लार्ड्स के मैदान पर 10 जुलाई से खेला जाएगा, तो वहीं दूसरा टेस्ट मैच 18 जुलाई से नॉटिंघम के मैदान पर होगा वहीं सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 26 जुलाई से बर्मिंघम के मैदान पर खेला जाएगा।

जेम्स एंडरसन पहले टेस्ट मैच के बाद कहेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा

महान तेज गेंदबाजों में शुमार जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लार्ड्स के टेस्ट मैच में खेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। ऐसे में कप्तान बेन स्टोक्स की कोशिश उन्हें जीत के साथ शानदार तरीके से विदाई देने पर होगी। एंडरसन ने 187 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 700 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उन्होंने 32 बार एक पारी में 5 विकेट अपने नाम किए हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड की टीम अभी अंतिम पायदान पर है जिसमें उन्होंने 10 टेस्ट मैच खेलते हुए सिर्फ 3 में जीत हासिल की है और उनके अंकों का प्रतिशत 17.5 है।

यहां पर देखिए वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, डिलन पेनिंगटन, ओली पोप, जेम्स एंडरसन (सिर्फ पहला टेस्ट), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, मैथ्यू पॉट्स, जेमी स्मिथ।

ये भी पढ़ें

जय शाह ने सूर्या को दिया खास मेडल, कोच ने बताई ऐतिहासिक कैच के पीछे की प्रैक्टिस की कहानी

अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, पहले नंबर पर पहुंचे, T20 वर्ल्ड कप में ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement