Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs WI: नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन ही सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, ओली पोप के बल्ले से निकली शतकीय पारी

ENG vs WI: नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन ही सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, ओली पोप के बल्ले से निकली शतकीय पारी

ENG vs WI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसके पहले दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान टीम की पहली पारी 416 रनों के स्कोर पर सिमट गई।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 19, 2024 7:03 IST
Ollie Pope- India TV Hindi
Image Source : GETTY नॉटिंघम टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक पूरा करने के बाद अपनी खुशी को जाहिर करते हुए ओली पोप।

ENG vs WI Nottingham Test Day 1: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर जहां इंग्लैंड की पहली पारी सिमट गई थी तो वहीं वेस्टइंडीज के गेंदबाजों काफी रन भी लुटा दिए थे। नॉटिंघम टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 88.3 ओवर्स में 416 रन बनाकर सिमट जिसमें ओली पोप के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। वहीं विंडीज टीम की तरफ से अल्जारी जोसेफ ने 3 विकेट अपने नाम किए।

क्राउली लौटे शून्य पर, ड्यूकेट ने की आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी

नॉटिंघम टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद इंग्लैंड ने शून्य के स्कोर पर ही जैक क्राउली के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ओली पोप ने बेन ड्यूकेट का शानदार तरीके से साथ दिया जिसमें दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की। इस दौरान ड्यूकेट काफी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए जिसमें उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों में अर्धशतक लगाने के साथ इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर टेस्ट सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ड्यूकेट की ने 59 गेंदों में 71 रनों की पारी के दौरान कुल 14 चौके लगाए।

ड्यूकेट के पवेलियन लौटने के बाद ओली पोप ने एक छोर से रनों की गति को बरकरार रखा जिसमें उन्हें कप्तान बेन स्टोक्स का साथ मिला, जिनके बल्ले से 104 गेंदों में 69 रनों की पारी देखने को मिली है। ओली पोप 167 गेंदों का सामना करने करने के बाद 121 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके अलावा हैरी ब्रूक और जेमी स्मिथ ने 36-36 रनों की जबकि क्रिस वोक्स ने भी 37 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत इंग्लैंड की टीम 400 रनों के आंकड़े को पार करने में कामयाब रही।

अल्जारी के अलावा वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी में इन्होंने दिखाया कमाल

इंग्लैंड की पहली पारी को 416 रनों के स्कोर पर समेटने में वेस्टइंडीज की तरफ से चार गेंदबाजों ने अहम भूमिका अदा की जिसमें अल्जारी जोसेफ ने 3 विकेट तो वहीं जायडन सील्स, केविन सिंक्लेयर, केवम हॉज ने 2-2 विकेट अपने नाम किए जबकि शमर जोसेफ भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें

भारत-पाकिस्तान मैच में ऐसी होगी पिच, एशिया कप में होगी दोनों की टक्कर

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए हो जाइए तैयार, यहां देखें पूरा शेड्यूल और सभी टीमों का स्क्वाड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement