Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. नॉटिंघम टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, तीसरे दिन के खेल के बाद इंग्लैंड के पास 207 रनों की बढ़त

नॉटिंघम टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, तीसरे दिन के खेल के बाद इंग्लैंड के पास 207 रनों की बढ़त

ENG vs WI: नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए थे और उनकी बढ़त 207 रनों तक पहुंच चुकी थी।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 21, 2024 7:51 IST
Harry Brook- India TV Hindi
Image Source : GETTY नॉटिंघम टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड टीम की बढ़त 207 रनों तक पहुंच चुकी थी।

ENG vs WI Nottingham Test Match Day 3: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला तीसरे दिन के खेल के बाद काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। दूसरे दिन जहां वेस्टइंडीज की टीम ने नॉटिंघम टेस्ट मैच में शानदार तरीके से वापसी की थी तो वहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान इंग्लैंड ने जहां अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए थे तो वहीं उनके पास 207 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी थी। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम की इस मुकाबले में पहली पारी 457 रनों के स्कोर पर जाकर सिमटी, जिसमें उन्हें पहली पारी के आधार पर 41 रनों की बढ़त जरूर हासिल हुई थी।

जोसुआ डि सिल्वा की पारी ने दिलाई वेस्टइंडीज को बढ़त

नॉटिंघम टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने 386 रनों के स्कोर तक अपने 9 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद एक छोर पर बल्लेबाजी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जोसुआ डि सिल्वा को शमर जोसेफ का साथ मिला और दोनों ने मिलकर तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया जिसमें दोनों के बीच 10वें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी देखने को मिली। जोसुआ ने जहां 122 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं शमर जोसेफ ने सिर्फ 27 गेंदों में 33 रन बना दिए, जिसके दम पर वेस्टइंडीज की टीम इस मुकाबले में अपने पहली पारी के स्कोर को 457 रन तक पहुंचाने में सफल रहा। इंग्लैंड के लिए इस पारी में क्रिस वोक्स ने जहां 4 विकेट अपने नाम किए तो गस एटिंकसन और शोएब बशीर भी 2-2 विकेट लेने में कामयाब रहे।

जो रूट और हैरी ब्रूक पर अब सभी की नजरें

मेजबान टीम की दूसरी पारी में भी इस मुकाबले में शुरुआत अच्छी नहीं देखने को मिली जिसमें उन्होंने 8 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। वहीं इसके बाद बेन ड्यूकेट और ओली पोप की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को इस मुकाबले में वापस लेकर आने का काम किया लेकिन ड्यूकेट जहां 76 तो वहीं ओली पोप 51 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड ने 140 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। यहां से जो रूट और हैरी ब्रूक की जोड़ी ने पारी संभाला और दिन का खेल खत्म होने तक टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। ब्रूक जहां 78 गेंदों में 71 रन बनाकर नाबाद थे तो वहीं रूट 67 गेंदों में 37 रन बनाकर खेल रहे थे।

ये भी पढ़ें

इन 2 दिग्गजों का भारतीय टीम से जुड़ना लगभग तय, श्रीलंका दौरे के लिए होगा अहम फैसला

लवलीना के पास इतिहास रचने का मौका, 6 मुक्केबाजों से पदक की उम्मीद; अखिल कुमार ने बताई प्लेयर्स की खासियत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement