Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs WI: नॉटिंघम टेस्ट में वेस्टइंडीज ने की वापसी, कावेम हॉज ने खेली बेहतरीन शतकीय पारी

ENG vs WI: नॉटिंघम टेस्ट में वेस्टइंडीज ने की वापसी, कावेम हॉज ने खेली बेहतरीन शतकीय पारी

ENG vs WI: वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 351 रन बना लिए थे। विंडीज टीम की तरफ से केवम हॉज के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 20, 2024 8:09 IST
Kavem Hodge- India TV Hindi
Image Source : GETTY नॉटिंघम टेस्ट मैच में शतक पूरा करने के बाद अपनी खुशी को जाहिर करते हुए कावेम हॉज

ENG vs WI 2nd Test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नॉटिंघम के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसके पहले दिन के खेल में मेजबान टीम अपनी पहली पारी में 416 रन बनाकर सिमट गई थी। वहीं दूसरे दिन के खेल में वेस्टइंडीज की तरफ से लॉर्ड्स टेस्ट के मुकाबले शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें उन्होंने दिन का खेल खत्म होने पर अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 351 रनों का स्कोर बना लिया था और इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से अब वह सिर्फ 68 रन दूर हैं। विंडीज टीम की तरफ से कावेम हॉज के बल्ले से शानदार शतकीय पारी दूसरे दिन के खेल में देखने को मिली जिसके चलते टीम इस मजबूत स्थिति में पहुंचने में कामयाब हो सकी।

ओपनिंग जोड़ी ने दिलाई अच्छी शुरुआत

वेस्टइंडीज टीम की कप्तान क्रेग ब्रेथवेट मिकली लुईस की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को अच्छी शुरुआत देने का काम किया, जिसमें साल 2009 के बाद विंडीज टीम के लिए ये पहला मौका था जब इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलते हुए उनकी ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की है। हालांकि 53 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने के बाद विंडीज टीम ने 83 के स्कोर तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। यहां से अलीक अथानाजे और कावेज हॉज ने टीम की पारी को संभालते हुए पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली जिसे बेन स्टोक्स ने अथानाजे को 82 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजने के साथ तोड़ा।

दिन का खेल खत्म होने से पहले हॉज भी लौटे पवेलियन

दूसरे दिन के आखिरी सत्र में कावेज हॉज ने जहां अपना शतक पूरा किया वहीं वह नाबाद पवेलियन लौटने में कामयाब नहीं हो सके, उन्हें 121 के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद जेसन होल्डर और जोशुआ डिसिल्वा ने टीम को और कोई झटका दूसरे दिन नहीं लगने दिया। होल्डर 23 जबकि जोसुआ 32 रन बनाकर नाबाद थे। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी में अब तक शोएब बशीर ने 2 जबकि गस एटिंकसन, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट हासिल किया है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान, बताया क्यों मैच से पहले था दबाव

Virat Kohli: श्रीलंका में एक और कीर्तिमान रच सकते हैं विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के पहुंच जाएंगे करीब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement