Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, जेम्स एंडरसन की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, जेम्स एंडरसन की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस मुकाबले में एक नए रोल में नजर आएंगे।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 16, 2024 21:50 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम कर लिया था। वहीं 18 जुलाई से सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में वेस्टइंडीज की वापसी की तलाश में होगी। वहीं इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। इसी बीच इंग्लैंड की टीम ने सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। ऐसे में उनकी जगह टीम ने एक बदलाव किया गया है।

एंडरसन की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सीरीज शुरू होने से पहले इस बात का ऐलान कर दिया था कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच के बाद संन्यास ले लेंगे। जिसके कारण इंग्लैंड की टीम एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ इस सीरीज में उतरी थी। सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने केवल एक बदलाव किया है, जिसमें मार्क वुड को अब संन्यास ले चुके एंडरसन की जगह शामिल किया गया है। वहीं दूसरे मुकाबले में इंग्लिश टीम में सिर्फ एक स्पिनर को शामिल किया गया है। यह पहली बार होगा जब इंग्लैंड एंडरसन या स्टुअर्ट ब्रॉड के बिना घरेलू टेस्ट खेलेगा। पिछली बार इंग्लैंड इन दोनों में से किसी एक के बिना घरेलू टेस्ट में 2012 में बर्मिंघम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था और अब फिर से वेस्टइंडीज के खिलाफ ही ऐसा होने जा रहा है।

नए रोल में नजर आएंगे एंडरसन

एंडरसन इंग्लैंड के लिए अपने अंतिम टेस्ट मैच के बाद गेंदबाजी मेंटर की नई भूमिका में टीम के साथ हैं। इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक रॉब की ने पुष्टि की थी कि 41 वर्षीय एंडरसन पूरी गर्मियों तक इंग्लैंड टीम के साथ रहेंगे। रॉब की ने पहले टेस्ट से पहले कहा था कि उनके पास इंग्लिश क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है। हम उन्हें जाते हुए नहीं देखना चाहते। जब हमने उनसे पूछा, तो वे उत्सुक थे। उनके पास बहुत सारे विकल्प होंगे। अगर वे खेल में बने रहना चुनते हैं तो इंग्लिश क्रिकेट बहुत भाग्यशाली होगा।

नॉटिंघम टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:

जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट , हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड, शोएब बशीर।

यह भी पढ़ें

Olympics शुरू होने से पहले भारतीय खिलाड़ी ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, दूसरी बार किया है क्वालीफाई

Paris Olympics 2024 के जैवलिन थ्रो इवेंट में नीरज चोपड़ा ही नहीं, ये खिलाड़ी भी जीत सकते हैं मेडल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement