Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs SL मैच में ऐसी होगी लॉर्ड्स की पिच, जानें बल्लेबाज या गेंदबाज किसे मिलेगा फायदा

ENG vs SL मैच में ऐसी होगी लॉर्ड्स की पिच, जानें बल्लेबाज या गेंदबाज किसे मिलेगा फायदा

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों ने इस मुकाबले के शुरू होने से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 28, 2024 23:14 IST
England- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड का लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड

इंग्लैंड 29 अगस्त से लंदन के प्रतिष्ठित लॉर्ड्स में सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में पहले मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की और अब वें लॉर्ड्स में सीरीज को अपने नाम करना चाहेंगे। ओली पोप की अगुआई वाली इंग्लैंड टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 205 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​की तालिका में अपनी स्थिति को काफी ऊपर उठाया है। इंग्लैंड ने चोटिल तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह तेज गेंदबाज ओली स्टोन को अपनी प्लेइंग इलेवन में एकमात्र बदलाव के तौर पर शामिल किया है।

श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की और लॉर्ड्स में उनका उत्साह काफी ऊंचा रहने की उम्मीद है। श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं, जिसमें कुसल मेंडिस और विश्वा फर्नांडो की जगह पथुम निसांका और लाहिरू कुमारा को शामिल किया गया है। श्रीलंका की टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी की स्थिति हासिल करना चाहेगी।

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका, लॉर्ड्स पिच रिपोर्ट

लॉर्ड्स की पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए संतुलित सतह प्रदान करती है। हाल के मैचों में लॉर्ड्स में गेंदबाजों ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड को यहां की पिच से अच्छी मदद मिलने की उम्मीद है। जुलाई 2024 में यहां खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 114 रनों से हराया था, जिसमें तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में आइए टेस्ट क्रिकेट में लॉर्ड्स के आंकड़ों पर एक नजर डालते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में लॉर्ड्स के आंकड़े

  • खेले गए टेस्ट मैच: 146
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 52
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 43
  • पहली पारी का औसत स्कोर: 308
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 300
  • तीसरी पारी का औसत स्कोर: 256
  • चौथी पारी का औसत स्कोर: 146
  • उच्चतम स्कोर: 729/6 ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड
  • न्यूनतम स्कोर: 38/10, आयरलैंड बनाम इंग्लैंड

दूसरा टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

इंग्लैंड की प्लेइंग 11:  बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप (कप्तान), जो रूट , हैरी ब्रुक, जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन, शोएब बशीर।

श्रीलंका की प्लेइंग 11:  दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुष्का, पथुम निसांका,  एंजेलो मैथ्यूज , दिनेश चांडीमल (विकेटकीपर),  धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कामिंडु मेंडिस, मिलन रथनायके, प्रभात जयसूर्या, असिथा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा।

यह भी पढ़ें

7 साल पहले अपने तीसरे ही टेस्ट में ठोका था तिहरा शतक, अब टीम इंडिया में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

EXCLUSIVE: पेरिस पैरालंपिक में भारत जीतेगा 28 मेडल, CDM सत्य प्रकाश सांगवान ने जताया भरोसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement