Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. साल 2000 के बाद टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार दिखा ये नजारा, खास क्लब में शामिल हुए ये 2 खिलाड़ी

साल 2000 के बाद टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार दिखा ये नजारा, खास क्लब में शामिल हुए ये 2 खिलाड़ी

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन ही मेजबान टीम का दबदबा देखने को मिला जिसमें उन्होंने श्रीलंका की पहली पारी को 236 रनों के स्कोर पर समेट दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 22, 2024 7:18 IST
England vs Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर

ENG vs SL 1st Test: इंग्लैंड की टीम अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है, जिसके पहले दिन का खेल जब खत्म हुआ तो मेजबान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत रखी हुई थी। श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन वह अपनी पहली पारी में 236 रनों का स्कोर बनाकर सिमट गई। वहीं दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 22 रन बना लिए थे। श्रीलंका की टीम जब मैच में गेंदबाजी करने उतरी तो उनकी तरफ से 2 स्पिन गेंदबाज कप्तान धनंजया डी सिल्वा और प्रभात जयसूर्या ने गेंदबाजी की शुरुआत की जिससे साल 2000 के बाद इंग्लैंड में दूसरी बार एक अनोखा नजारा टेस्ट क्रिकेट में देखने को मिला।

साल 2000 के बाद दूसरी बार नई गेंद से इंग्लैंड में दोनों छोर से स्पिनर्स ने संभाली जिम्मेदारी

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड में अब तक ऐसा काफी कम ही देखने को मिला है कि नई गेंद के साथ दोनों छोर से स्पिनर्स ने गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी को संभाला है। ऐसा नजारा साल 2000 के बाद दूसरी बार मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में देखने को मिला। श्रीलंका की पारी सिमटने के बाद जब उन्होंने गेंदबाजी की शुरुआत की तो उनकी तरफ से 2 स्पिनर्स ने बॉलिंग की। इंग्लैंड में इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में साल 2000 के बाद ये नजारा सिर्फ दूसरी बार देखने को मिला है। इससे पहले साल 2008 में लंदन में खेले गए इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से मोंटी पनेसर और केविन पीटरसन ने नई गेंद के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की थी, जिसके बाद अब ऐसा इंग्लैंड में किसी टेस्ट मैच के दौरान देखने को मिला है।

इंग्लैंड के लिए इस सीरीज के तीनों मैच जीतना जरूरी

बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रही इंग्लैंड टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की रेस में बने रहने के लिए तीनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करना जरूरी है। अभी डब्ल्यूटीसी 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड की टीम 36.54 अंक प्रतिशत के साथ 7वें स्थान पर है तो वहीं श्रीलंका की टीम 50 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे नंबर पर काबिज है।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने इन तीन दिग्गजों को बताया भारतीय क्रिकेट का स्तंभ, दिया टी20 वर्ल्ड कप जीत का श्रेय

टीम इंडिया के पूर्व कोच अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़े, निभाएंगे ये अहम जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement