Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs SL: लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, मेजबान ने बढ़ाए जीत की तरफ कदम

ENG vs SL: लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल, मेजबान ने बढ़ाए जीत की तरफ कदम

ENG vs SL: लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने अपनी पकड़ पूरी तरह से मजबूत कर ली है, जिसमें दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर उनके पास 256 रनों की बड़ी बढ़त हासिल थी।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 31, 2024 7:23 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस मुकाबले का पहला दिन जहां इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नाम रहा था तो वहीं दूसरे दिन में इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला। श्रीलंका की टीम दूसरे दिन के खेल में ही अपनी पहली पारी में 196 रन बनाकर सिमट गई जिससे इंग्लैंड को उनकी पहली पारी के स्कोर 427 रनों के मुकाबले बड़ी बढ़त हासिल हो गई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 25 रन बना लिए थे, जिससे अब उनकी बढ़त 256 रनों की पहुंच गई है।

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाजों ने दिखाया अपना जलवा

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब इंग्लैंड की पहली पारी 427 रनों के स्कोर पर सिमटी तो सभी को उम्मीद थी कि श्रीलंका की तरफ से बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिलेगा। हालांकि इसके ठीक विपरीत ही देखने को मिला जिसमें 18 के स्कोर पर उन्होंने अपना पहला विकेट निशान मदुशंका के रूप में गंवा दिया। इसके बाद श्रीलंकाई टीम के लगातार अंतराल में विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला। 83 के स्कोर तक आधी श्रीलंकाई टीम पवेलियन लौट चुकी थी। ऐसे में एकबार फिर से कामिंदु मेंडिस ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ 120 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली, जिसके दम पर श्रीलंकाई टीम अपनी पहली पारी में 196 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। इंग्लैंड के लिए इस पारी में क्रिस वोक्स, गस एटिंकसन, ओली स्टोन और मैथ्यू पॉट्स ने 2-2 विकेट हासिल किए तो वहीं स्पिनर शोएब बशीर ने एक विकेट अपने नाम किया।

रूट के बाद गस ने लगाया ऐतिहासिक शतक

दूसरे दिन के खेल में इंग्लैंड के लिए गस एटिंकसन सबसे बड़े हीरो रहे जिन्होंने दिन के पहले ही सत्र में ऐतिहासिक शतकीय पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से उनकी पहली पारी में जो रूट के अलावा एटिंकसन के बल्ले से शतक देखने को मिला। वहीं दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 25 रन बना लिए थे, जिसमें बेन ड्यूकेट 15 और कप्तान ओली पोप 2 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं टीम ने एक विकेट डेन लॉरेंस के रूप में गंवाया था जो 7 रन बनाकर लाहिरू कुमारा का शिकार बने।

ये भी पढ़ें

गस एटकिंसन ने नंबर 8 पर आकर जड़ा धमाकेदार शतक, अजीत अगरकर का 22 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

Paralympics 2024: मेडल टैली में भारत ने USA-जापान को पछाड़ा, 31 अगस्त को ये खिलाड़ी होंगे एक्शन में

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement