Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत, जानें कब, कहां और कैसे लाइव देख सकेंगे मैच

ENG vs SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत, जानें कब, कहां और कैसे लाइव देख सकेंगे मैच

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 अगस्त को खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले दोनों टीमें काफी शानदार फॉर्म में हैं। श्रीलंका ने हाल ही में टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 2-0 से हराया था।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 19, 2024 22:54 IST
ENG vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम श्रीलंका

ENG vs SL Live Streaming: इंग्लैंड और श्रीलंका की क्रिकेट टीमें 21 अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद रोमांचक होने वाला है, खासकर जब दोनों टीमों की हालिया फॉर्म को देखा जाए। श्रीलंका इस सीरीज में आत्मविश्वास के साथ उतरेगा, क्योंकि उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की है। हालांकि यह टेस्ट सीरीज होने वाली है, लेकिन खिलाड़ियों का फॉर्म काफी शानदार है।

मजबूत नजर आ रही श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका के अंतरिम कोच सनथ जयसूर्या को अपनी टीम पर काफी भरोसा है। उन्होंने टीम के मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप की तारीफ की है, जिसमें दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा और दिनेश चांदीमल जैसे अनुभवी बल्लेबाज शामिल हैं। जयसूर्या का मानना है कि इंग्लैंड की परिस्थितियों का फायदा उठाने का यह अच्छा मौका है। श्रीलंकाई टीम ने वनडे सीरीज के पहले मैच में बराबरी हासिल करने के बाद, अगले दो मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत को मात दी थी। इस जीत ने टीम का मनोबल काफी बढ़ा दिया है और वे इसी आत्मविश्वास के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

इंग्लैंड की टीम में बदलाव

दूसरी ओर, इंग्लैंड को अपने स्टार ऑलराउंडर और कप्तान बेन स्टोक्स की कमी खलेगी, जो हैमस्ट्रिंग की चोट से रिकवर कर रहे हैं। स्टोक्स के न होने से इंग्लैंड की टीम में कुछ बदलाव देखने को मिला है, इंग्लैंड ने इस सीरीज के पहले मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का भी ऐलान कर दिया है। जहां लाइन अप काफी बदलाव है इसके अलावा, इंग्लैंड की टीम अपने गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए मैथ्यू पॉट्स को प्लेइंग 11 में मौका दिया। टीम की कप्तानी ओली पोप कर रहे हैं। इंग्लैंड की टीम का हालिया प्रदर्शन भी मिला-जुला रहा है, लेकिन अपने घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए वे श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, स्टोक्स की अनुपस्थिति में टीम को संतुलन बनाए रखने में थोड़ी दिक्कत आ सकती है, लेकिन इंग्लैंड की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जो इस चुनौती को पार कर सकते हैं।

जानें भारत में लाइव कैसे देख सकेंगे ये मैच

इस रोमांचक सीरीज का भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा, जो दर्शक इसे ऑनलाइन देखना चाहते हैं, वे सोनी लिव ऐप और वेबसाइट पर मैच का लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद ले सकते हैं। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच होने वाली यह टेस्ट सीरीज क्रिकेट प्रेमियों के लिए खास होगी। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका के लिए भी खास है।

यह भी पढ़ें

भारत में नहीं देख सकते पाकिस्तान की ये टेस्ट सीरीज, जानें कब और कहां खेला जाएगा पहला मैच

ENG vs SL: बेन स्टोक्स की जगह इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement