Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs SL: इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट, श्रीलंका को 5 विकेट से रौंदा

ENG vs SL: इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट, श्रीलंका को 5 विकेट से रौंदा

ENG vs SL 1st Test: इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। उन्होंने इस मुकाबले को श्रीलंका के खिलाफ चौथे दिन जीता है। इसी के साथ इंग्लैंड ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 24, 2024 23:53 IST
England vs Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम श्रीलंका

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच को 5 विकेट से जीता है। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन किया है। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने इस मुकाबले को जीता। इसी के साथ उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में भी फायदा हुआ है। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का आयोजन मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में किया गया। हालांकि श्रीलंका ने भी इस मैच में इंग्लैंड को अच्छी टक्कर दी है।

कैसा रहा मैच का हाल

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां वह मैच की पहली पारी में 236 के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। पहली पारी में कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने सर्वाधिक 74 रनों की पारी खेली। वहीं मिलन रथनायके ने अपने डेब्यू मैच में 72 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए।

श्रीलंका को पहली बारी में ऑलआउट करने के बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी। इस उन्होंने अपनी पहली पारी में 358 रन बनाए। इस दौरान इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर जेमी स्मिथ ने 111 रनों की पारी खेली। यह इस मैच का पहला शतक रहा। जिसके कारण इंग्लैंड ने इस मुकाबले में 122 रनों की लीड हासिल कर ली। यहां पर इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत स्थिति में आ गई। इंग्लैंड को ऑलआउट करने के बाद श्रीलंका की टीम फिर बल्लेबाजी करने के लिए आई और उन्होंने 326 रन बनाए और 204 रनों की लीड हासिल कर ली।

रूट ने दिलाई जीत

इसी के साथ इंग्लैंड को इस मुकाबले में जीतने के लिए श्रीलंका ने 205 रनों का टारगेट दिया। इंग्लैंड ने इस टारगेट को सिर्फ 5 विकेट खोकर 205 रन बनाकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए मैच की आखिरी पारी में जो रूट ने 62 रनों की पारी खेली। वहीं जेमी स्मिथ ने 39 रन बनाए। रूट इस मुकाबले में नाबाद रहे। इंग्लैंड की टीम इस जीत के साथ WTC की अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है। 

यह भी पढ़ें

शिखर धवन ने अपने टेस्ट डेब्यू पर बनाया था ये खास रिकॉर्ड, आज तक किसी खिलाड़ी से नहीं टूटा

ENG vs SL: महज चौथे टेस्ट में तीसरा शतक, इस धाकड़ बल्लेबाज ने इंग्लैंड में मचाया तहलका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement