Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs SL, 1st Test: पहले दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम, जानिए वजह

ENG vs SL, 1st Test: पहले दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम, जानिए वजह

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट का मैनचेस्टर में आगाज हो चुका है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में लंका की ओर से तेज गेंदबाज मिलन रत्नायके अपना डेब्यू कर रहे हैं। उन्हें कुमार संगकारा ने डेब्यू कैप सौंपी।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 21, 2024 17:06 IST
ENGLAND- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

ENG vs SL, 1st Test: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आज यानी 21 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। पहला टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा है। मेहमान टीम श्रीलंका टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस सीरीज में इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स के बिना उतरा है क्योंकि वह कुछ दिन पहले द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलते हुए चोटिल हो गए थे। ऐसे में ओली पोप इंग्लिश टीम की कप्तान कर रहे हैं। 

डैन लॉरेंस को जैक क्रॉली की जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में क्रॉली के हाथ की अंगुली फ्रेक्चर हो गई थी। वहीं, श्रीलंका की ओर से तेज गेंदबाज मिलन रत्नायके डेब्यू कर रहे हैं। उन्हें कुमार संगकारा ने डेब्यू कैप सौंपी। संगकारा द्वारा मिलन रत्नायके को डेब्यू कैप सौंपे जाने का फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मिलन इसके साथ ही श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 166वें खिलाड़ी बन गए।

काली पट्टी बांधकर उतरे खिलाड़ी

इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोर्प को श्रद्धांजलि देने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी काली पट्टी बांधे मैदान पर नजर आए। बता दें, हाल ही में थोर्प का निधन हो गया था जिसके कुछ दिन बाद उनकी पत्नी ने सुसाइड की पुष्टि की। उनकी पत्नी ने बताया था कि थोर्प लंबे समय से डिप्रेशन का शिकार थे। ग्राहम थोर्प अपने जमाने के इंग्लैंड के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक थे, जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेलने का बड़ा कारनामा किया और फिर रिटायरमेंट के बाद इंग्लैंड टीम के बैटिंग कोच भी बने। पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑली पोप ने कहा कि इंग्लैंड की टीम पूरे मैच के दौरान काली पट्टी बांधकर खेलेगी और उससे पहले उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

इंग्लैंड: डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, मार्क वुड, शोएब बशीर।

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुश्का, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कामिंदु मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, मिलन रत्नायके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement