Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WATCH: मैनचेस्टर टेस्ट में दर्शक बना फील्डर, एक हाथ में ड्रिंक्स और दूसरे से पकड़ा हैरतअंगेज कैच

WATCH: मैनचेस्टर टेस्ट में दर्शक बना फील्डर, एक हाथ में ड्रिंक्स और दूसरे से पकड़ा हैरतअंगेज कैच

इंग्लैंड और श्रीलंका मैनचेस्टर में पहले टेस्ट में आमने-सामने हैं। इस मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के विकेटकीपर जेमी स्मिथ ने शानदार शतक जड़ते हुए सुर्खियां बटोरी। इस दौरान एक दर्शक भी महफिल लूटने में कामयाब रहा।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 23, 2024 19:27 IST
ENG vs SL- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम श्रीलंका

इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट का अलग ही क्रेज होता है। खासकर जब टेस्ट मैच लॉर्ड्स या मैनचेस्टर में खेला जा रहा हो। इन ग्राउंड्स पर जब भी टेस्ट मैच होता है तो दर्शकों की जबरदस्त तादाद देखने को मिलती है। कई बार तो टेस्ट के सभी पांचों दिन पूरा स्टेडियम दर्शकों से हाउसफुल रहता है। ऐसा ही नजारा मैनचेस्टर में खेले जा रहे इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में देखने को मिल रहा है।

मैनचेस्टर में 21 अगस्त को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ जिसमें पहले दिन श्रीलंका 236 रनों पर सिमट गई। इसके बाद मेजबान इंग्लैंड बारिश से प्रभावित दूसरे दिन 6 विकेट खोकर 256 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। तीसरे दिन इंग्लैंड के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ ने शानदार शतक जड़ते हुए इतिहास रचा। वह इंग्लैंड के लिए टेस्ट में शतक ठोकने वाले सबसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज बने।

हैरतअंगेज कैच ने लूटी महफिल

तीसरे दिन जेमी स्मिथ ने ही सिर्फ सुर्खियां नहीं बटोरी बल्कि दर्शक दीर्घा में बैठा एक फैन भी महफिल लूटने में कामयाब रहा। इस फैन ने मैच का मजा लेते हुए वो काम कर दिखाया जो कई बार मैदान में मौजूद फील्डर भी नहीं कर पाते हैं। दरअसल, इंग्लैंड की पहली पारी के 83वें ओवर के दौरान श्रीलंका के गेंदबाज असिथा फर्नांडो ने मार्क वुड को शॉर्ट गेंद फेंकी। वुड ने इस छोटी गेंद का फायदा उठाने के लिए जोरदार पुल शॉट खेला जिससे गेंद डीप मिड-विकेट की दिशा में मैदान को पार कर स्टैंड की तरफ जाने लगी। इस गेंद को पकड़ने के लिए कई दर्शकों में होड़ मची लेकिन अंत में बाजी मारी उस दर्शक ने जिसके एक हाथ में बियर से लबालब भरा हुआ बड़ा गिलास था। इस दर्शक ने एक हाथ से न केवल हैरतअंगेज कैच पकड़ा बल्कि अपनी बियर की एक भी बूंद नीचे नहीं गिरने दी। इस तरह  स्टेडियम में बैठे सभी दर्शक ये कैच देखकर दंग रह गए। अब इस हैरतअंगेज कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इंग्लैंड क्रिकेट ने इस कैच का वीडियो एक्स पर शेयर किया है।

स्टेडियम में मौजूद दर्शक ही नहीं बल्कि डगआउट में बैठे इंग्लैंड टीम के मेंटर पॉल कोलिंगवुड भी ये कैच देख हैरान रह गए और उस दर्शक की तारीफ करने लगे जिसने एक हाथ में बियर का गिलास थामे हुए ये शानदार कैच लपका। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

यह भी पढ़ें:

ENG v SL: इस खिलाड़ी ने शतक ठोक रचा इतिहास, तोड़ा 94 साल पुराना रिकॉर्ड, 21वीं सदी में तीसरी बार हुआ ऐसा

पांच दिन की बजाय 6 दिन का होगा टेस्ट मैच, इस धमाकेदार सीरीज में होगा एक दिन का रेस्ट डे

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement