Saturday, June 29, 2024
Advertisement

ENG vs SA: T20 वर्ल्ड कप 2024 के इस अहम मैच पर मंडरा रहा बारिश का खतरा, जानें मैच रद्द होने पर क्या होगा?

ENG vs SA Weather Forecast: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में आज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों ने सुपर-8 राउंड में अभी तक 1-1 मैच खेला है और जीत हासिल की है

Written By: Mohid Khan
Updated on: June 21, 2024 16:19 IST
ENG vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप के इस अहम मैच पर मंडरा रहा बारिश का खतरा

ENG vs SA T20 World Cup 2024 Weather Forecast: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फिलहाल सुपर-8 राउंड के मैच खेले जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट के 45वें मैच में इंग्लैंड का मुकाबला साउथ अफ्रीका की टीम से होगा। दोनों टीमें आज यानी 21 जून को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे खेला जाएगा। लेकिन इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। 

इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका मैच पर बारिश का खतरा 

वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट लूसिया में दिन के समय 32 डिग्री सेल्सियस और रात में लगभग 27 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की उम्मीद है। दिन में बादल छाए रहने की उम्मीद है और सुबह में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, उसके बाद दोपहर में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। दिन के समय बारिश की संभावना 18 प्रतिशत और रात में 43 प्रतिशत बताई गई है। ऐसे में मैच के दौरान बारिश की संभावना बनी रहेगी। जिससे इसका असर खेल पर पड़ सकता है। लेकिन बारिश के चलते ये मैच नहीं खेला जाता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया जाएगा।

ग्रुप-2 का सबसे अहम मैच 

इंग्लैंड ने सुपर-8 राउंड में अभी तक 1 मैच खेला है। ये मैच इंग्लैंड ने डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला था और वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में हराया था। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने पहले सुपर-8 मैच में अमेरिका की टीम को हराया था। लेकिन उसने मई 2010 के बाद से इस मैदान पर कोई टी20 मैच नहीं खेला है। हालांकि इस बार साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उसने अभी तक खेले सभी 5 मैचों में जीत अपने नाम की है। 

दोनों टीमों का स्क्वॉड

साउथ अफ्रीका: एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जेनसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नोर्टजे, कागिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद, फिलिप साल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा को बड़ा झटका, टी20 वर्ल्ड कप के बीच डेविड वॉर्नर ने पछाड़ा

टीम इंडिया जीत रही मैच, लेकिन ये है टेंशन का सबब, बढ़ सकती है मुश्किल 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement