Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत, जानें क्यों खास रहा दूसरा वनडे मैच

इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत, जानें क्यों खास रहा दूसरा वनडे मैच

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है। उन्होंने इस मुकाबले को 275 रनों के बड़े अंतर से जीता है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 10, 2024 11:45 IST
England Women Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने बेलफास्ट में खेले गए दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड को करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने इस मैच में 275 रनों की रिकॉर्ड जीत हासिल की और तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। इंग्लैंड की इस जीत में बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट की शानदार पारी और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन का खास योगदान रहा। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है।

टैमी ब्यूमोंट की रिकॉर्ड पारी

टैमी ब्यूमोंट ने इंग्लैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 139 गेंदों पर 150 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाया। यह ब्यूमोंट का 10वां वनडे शतक था, जिससे उन्होंने महिला वनडे में इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया, और इस रिकॉर्ड के लिए उन्होंने नेट साइवर-ब्रंट को पीछे छोड़ दिया। ब्यूमोंट की पारी ने इंग्लैंड को 320/8 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। ब्यूमोंट के बाद, फ्रेया केम्प ने भी शानदार प्रदर्शन किया और 47 गेंदों पर 65 रन बनाए। केम्प ने चौथे विकेट के लिए 100 रनों की अहम साझेदारी की, जिसने इंग्लैंड के स्कोर को और मजबूत किया। 

इंग्लैंड के गेंदबाजों का दबदबा

इंग्लैंड के 320 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम मात्र 45 रनों पर सिमट गई। केट क्रॉस ने 8 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि लॉरेन फाइलर ने 10 रन देकर 3 विकेट चटकाए। फ्रेया केम्प (2/7) और जॉर्जिया डेविस (2/19) ने आयरलैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्द ही पवेलियन भेज दिया। आयरलैंड की टीम के लिए ऊना रेमंड-होए ने 22 रन बनाए और वह दोहरे अंक तक पहुँचने वाली एकमात्र बल्लेबाज रहीं। इसी के साथ इंग्लैंड ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। 275 रनों की जीत के साथ, इंग्लैंड ने महिला वनडे क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत का नया रिकॉर्ड स्थापित किया। इससे पहले 1993 में इंग्लैंड ने डेनमार्क को 239 रनों से हराया था, जो उनका सबसे बड़ा अंतर था।

यह भी पढ़ें

श्रीलंका ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को दी मात, भारत ने हॉकी में जापान को रौंदा; खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

ENG vs AUS Live Streaming: भारत में कैसे देखें इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच, जानें पहले टी20 मुकाबले की पूरी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement