Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs AUS: ट्रेविस हेड के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार अंदाज में दर्ज की जीत

ENG vs AUS: ट्रेविस हेड के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार अंदाज में दर्ज की जीत

ट्रेविस हेड की तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को हराकर 3 मैचों की T20I सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली है। हेड ने 23 गेंदों पर ताबड़तोड़ 59 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 4 छक्के जड़े।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 12, 2024 7:02 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : GETTY ट्रेविस हेड

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की T20I सीरीज में धमाकेदार आगाज किया। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 28 रनों से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो रहे ट्रेविस हेड जिन्होंने 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से महज 23 गेंदों पर 59 रन ठोक डाले।

हेड ने अपनी धुआंधार पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली लेकिन सबसे बुरा हाल स्टार गेंदबाज सैम करन का किया। हेड ने करन के एक ओवर में चौकों और छक्कों की बारिश करते हुए 30 रन ठोक डाले। इस ओवर में हेड ने लगातार 3 गगनचुंबी छक्के जड़े। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवरों में 179 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवरों में 151 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा 37 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए सीन एबट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। एडम जम्पा और जोश हेजलवुड ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

हेड ने सैम करन के ओवर में कूटे 30 रन

सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार शुरुआत दी और अपना अर्धशतक सिर्फ 19 गेंदों में ही जड़ दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि मेहमान कंगारू टीम ने पावरप्ले में 86 रन ठोक डाले। इस दौरान पांचवें ओवर में हेड ने इंग्लैंड के गेंदबाज सैम करन के ओवर में 30 रन ठोक जाले। उन्होंने पहली और दूसरी गेंद पर चौके जड़े और फिर लगातार 3 गेंदों पर छक्के जड़ करन की लाइन और लेंथ को बिगाड़ दिया। इसके बाद ओवर का अंत भी हेड ने चौके से किया। पावरप्ले की आखिरी गेंद पर साकिब महमूद ने हेड को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के रनों की रफ्तार कायम नहीं रह सकी और पूरी टीम 179 रन पर ऑलआउट हो गई।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के जवाब में इंग्लैंड का आगाज बहुत खराब रहा और टीम ने पावरप्ले में 46 रन के भीतर विल जैक्स, जोर्डन कॉक्स और फिल साल्ट के विकेट खो दिए। बीच के ओवरों में लियाम लिविंगस्टोन ने टिकने की कोशिश की लेकिन ये काफी नहीं रहा। इसके बाद एडम जम्पा और सीन एबट ने रही सही कसर पूरी करते हुए इंग्लैंड को 151 रनों पर रोक दिया। ट्रेविस हेड को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement