Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs AUS: इंग्लैंड ने दूसरे मुकाबले में की दमदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मैच में पटका

ENG vs AUS: इंग्लैंड ने दूसरे मुकाबले में की दमदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मैच में पटका

ENG vs AUS: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले के 7 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में मिली जीत के कारण उन्होंने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 14, 2024 10:22 IST
ENG vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम कर लिया है। सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारने के बाद इंग्लैंड की टीम ने दमदार वापसी की है। इंग्लैंड ने इस रोमांचक मुकाबले को एक ओवर रहते 3 विकेट से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की जीत में लियाम लिविंगस्टोन और जैकब बेथेल का रोल काफी अहम रहा। दोनों खिलाड़ियों ने इस मैच में काफी शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को मैच जिताया। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों में से कोई भी नाबाद पवेलियन नहीं लौट सका, मगर इन्होंने अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचाने में काफी अहम भूमिका निभाई।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान फिल साल्ट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी इस मुकाबले में ट्रेविस हेड कर रहे थे। टीम के नियमित कप्तान मिचेल मार्श बीमार होने की वजह से इस मुकाबले में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए थे। फिल साल्ट के फैसले से बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी जहां उन्होंने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भी इस दौरान कमाल की बल्लेबाजी की।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपन करने आए मैथ्यू शॉट और ट्रेविस हेड ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिया। ट्रेविस हेड ने तो सिर्फ 14 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली, उनके विकेट के बाद जेक फ्रेजर-मैकगर्क बल्लेबाजी करने के लिए आए, उन्होंने मैथ्यू शॉट के साथ मिलकर कुछ समय तक पारी को संभाला। इसके बाद शॉट 24 गेंदों पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने अपनी टीम के लिए 31 गेंदों पर 50 रन बनाए। यह टी20 इंटरनेशनल में उनका पहला अर्धशतक भी रहा। जेक फ्रेजर-मैकगर्क के अलावा जोश इंग्लिस ने भी कमाल की पारी खेली और 26 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रन बनाए। अंत में आरोन हार्डी ने 9 गेंदों पर 20 रन बनाकर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

इंग्लैंड ने किया रनचेज

इंग्लैंड की टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया ने एक विशाल का लक्ष्य रख दिया है। हालांकि फिर भी इंग्लैंड ने 194 रन के टारगेट को एक ओवर रहते ही चेज कर लिया। इंग्लैंड की ओर से लियाम लिविंगस्टोन ने 47 गेंदों पर 87 रन और जैकब बेथेल ने 24 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली। वहीं बात करें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के बारे में तो ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में 7 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया,जहां टीम के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शॉट ने 3 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट झटके। हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इंग्लैंड की जीत के साथ ही अब यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। सीरीज के तीसरे मुकाबले में दोनों टीमें लीड हासिल करना चाहेंगी। सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 सितंबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ट्रेविस हेड ने संभाली कप्तानी, इस वजह से बाहर हुए मिचेल मार्श

भारतीय टीम के पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करना होगा ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement