Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs AUS दूसरे टी20 मैच में कैसा होगा पिच का मिजाज, बल्लेबाज करेंगे रनों की बारिश या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल

ENG vs AUS दूसरे टी20 मैच में कैसा होगा पिच का मिजाज, बल्लेबाज करेंगे रनों की बारिश या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को कंगारू टीम ने 28 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 13 सितंबर को कार्डिफ के मैदान पर खेला जाएगा।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 12, 2024 23:46 IST
England vs Australia 2nd T20I Match- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 मैच की पिच रिपोर्ट।

ENG vs AUS 2nd T20I Pitch Report: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला साउथैम्प्टन के रोस बाउल मैदान पर खेला गया, जिसमें मेजबान टीम को ऑस्ट्रेलिया से 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का दूसरा मुकाबला कार्डिफ के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की कोशिश जीत हासिल करने की होगी ताकि सीरीज को जीवित रखा जा सके। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें सीरीज में अजेय बढ़त लेने पर होंगी। ऐसे में कार्डिफ के मैदान की पिच का मिजाज काफी अहम हो जाता है कि वह बल्लेबाजी के लिए अधिक मुफीद है या फिर गेंदबाजी के लिए।

बल्लेबाजी के लिए मुफीद हो सकती है पिच

कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर बाउंस काफी संतुलित देखने को मिलता है जिससे बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी आशानी होती है। वहीं दूसरी पारी के दौरान पिच में अधिक बदलाव देखने को नहीं मिलता है जिससे टारगेट का पीछा करना यहां पर एक बेहतर फैसला हो सकता है। इस मैदान पर अब तक 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से सिर्फ तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं 7 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब हुई है। यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 145 से 150 रनों के बीच देखने को मिलता है।

कब और कहां देख सकते इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 11 बजे होगी। वहीं इस मैच का भारत में सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा, जिसमें टीवी पर इस मैच को सोनी टेन 5 चैनल पर देखा जा सकता है। वहीं इस मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप पर की जाएगी। इसके अलावा आप अपनी स्मार्ट टीवी में इस मुकाबले को सोनी लिव ऐप पर लॉगिन कर मुकाबले को देख सकते हैं।

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड:

ऑस्ट्रेलिया की टीम - मैथ्यू शॉर्ट, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श (कप्तान), जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, जेक फ्रेजर मैकगर्क, रिले मेरेडिथ, आरोन हार्डी, कूपर कोनोली।

इंग्लैंड की टीम - फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), विल जैक्स, जॉर्डन कॉक्स, लियम लिविंगस्टन, जैकब बेथेल, सैम करन, जेमी ओवरटन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, साकिब महमूद, रीस टॉप्ली, ब्रायडन कार्से, डैन मूसली, जॉन टर्नर, जोश हल।

ये भी पढ़ें

रिकी पोंटिंग के बयान से ऑस्ट्रेलियाई टीम में मच सकती खलबली, भारतीय खिलाड़ी की तारीफ में कह दी ये बात

Champions Trophy 2025: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिखाए तेवर, टीम इंडिया नहीं गई पाकिस्तान तो क्या कर लेगा PCB

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement