Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस स्टार ऑलराउंडर ने अचानक संन्यास का कर दिया ऐलान, CSK के लिए झटके सबसे ज्यादा विकेट

इस स्टार ऑलराउंडर ने अचानक संन्यास का कर दिया ऐलान, CSK के लिए झटके सबसे ज्यादा विकेट

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने प्रोफेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का ऐलान किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि सीपीएल का आगामी सीजन उनके करियर का आखिरी प्रोफेशनल टूर्नामेंट होगा।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 31, 2024 23:05 IST
CSK Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY CSK Cricket Team

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने घोषणा की है वह कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 के सीजन के बाद संन्यास ले लेंगे। 40 साल के ब्रावो ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के सीपीएल 2024 के शुरुआती मैच से कुछ घंटे पहले ही संन्यास के बारे में जानकारी दी है। ब्रावो इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही रिटायरमेंट ले चुके हैं। 

ड्वेन ब्रावो ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है कि यह एक शानदार सफर रहा है और मैं अपने कैरेबियाई लोगों के सामने अपना आखिरी प्रोफेशनल टूर्नामेंट खेलने के लिए उत्सुक हूं। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स वह टीम है, जहां से सब कुछ शुरू हुआ और यह मेरी टीम के साथ खत्म होगा। ब्रावो सीपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं, जिन्होंने 103 मैचों में 22.40 की औसत और 8.69 की इकॉनमी रेट से 128 विकेट लिए हैं। वह CPL में अभी तक कुल पांच बार खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को साल 2017, 2018 में खिताब जिताया था। वह अपने प्रोफेशनल करियर का अंत खिताब के साथ करना चाहेंगे। 

ड्वेन ब्रावो ने साल 2023 में आईपीएल से संन्यास ले लिया था। इस समय वह चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य कर रहे हैं। खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने सीएसके की टीम को कई मैच जिताए। वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर हैं। उन्होंने सीएसके के लिए कुल 154 विकेट अपने नाम किए हैं। 

टी20 क्रिकेट में हासिल किए सबसे ज्यादा विकेट

ड्वेन ब्रावो की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है। वह टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अभी तक कुल 630 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाते हुए कुल 6970 रन बनाए हैं, जिसमें 20 अर्धशतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान के खिलाफ बीच टेस्ट मैच में चोटिल हुआ प्लेयर, इस टीम की बढ़ गई परेशानी

क्या सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रूट? अब सिर्फ इतने रनों की जरूरत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement