Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. CPL 2024: पाकिस्तानी गेंदबाज की फिर बजी बैंड, आखिरी ओवर में टीम को हरवा दिया मैच

CPL 2024: पाकिस्तानी गेंदबाज की फिर बजी बैंड, आखिरी ओवर में टीम को हरवा दिया मैच

Caribbean Premier League 2024: पाकिस्तान के एक गेंदबाज को कैरिबियन प्रीमियर लीग में जमकर धोया गया है। इस गेंदबाज की खराब गेंदबाजी के कारण उसकी टीम को मैच हारना पड़ा है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 31, 2024 9:14 IST
pakistan cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Caribbean Premier League 2024: दुनिया में जब भी सबसे बेहतरीन गेंदबाजों की बात की जाती है तो, पाकिस्तान के सो कॉल्ड एक्सपर्ट अपने देश को गेंदबाजों का नाम सबसे टॉप पर रखते हैं। हालांकि टॉप पर नाम रखना और उन गेंदबाजों से टॉप परफॉर्मेंस पाने में आसमान और जमीन का अंतर रहता है। दुनिया भर में खेली जाने वाली टी20 लीग में इनके गेंदबाजों की पिटाई होती है। पिछले कई आईसीसी टूर्नामेंट में इनके गेंदबाजों ने कुछ कमाल नहीं किया है, फिर भी वर्ल्ड क्लास गेंदबाजी का ढिंढोरा तो ऐसे पिटा जाता है जैसे कि मानो ग्लेन मैकग्रा जैसे गेंदबाज इन्हीं से ट्रेनिंग लेकर अपने देश के लिए खेले हो। 

इसी बीच पाकिस्तान के एक गेंदबाज को वेस्टइंडीज में खेली जा रही कैरिबियन प्रीमियर लीग में जमकर धोया गया है। इस गेंदबाज की थर्ड क्लास गेंदबाजी के कारण उसकी टीम जीते हुए मुकाबले को हाथ से गंवाना पड़ा। यह गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद आमिर हैं। वही मोहम्मद आमिर है जिन्होंने हाल ही अपने रिटायरमेंट से वापसी की और पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप भी खेला। टीम को जीते हुए मुकाबले में हार दिलाने के बाद भी ऐसे गेंदबाजों को पाकिस्तान टॉप ग्रेड में शामिल करता है।

मोहम्मद आमिर को धो डाला

दरअसल कैरिबियन प्रीमियर लीग में एंटीगुआ एंड बारबुडा फाल्कन्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में एंटीगुआ एंड बारबुडा फाल्कन्स काफी अच्छी स्थिति में थी और गुयाना अमेजन वॉरियर्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी और उन्होंने अपने 7 विकेट खो दिए थे। हर किसी को यही लग रहा था कि एंटीगुआ एंड बारबुडा फाल्कन्स यह मैच बड़ी आसानी से जीत जाएगा, लेकिन मोहम्मद आमिर ने इसके उलट अपनी टीम को मैच हरवा दिया। आखिरी ओवर में उन्हें ड्वेन प्रिटोरियस ने 18 रन मारे अपनी टीम को यह मुकाबला 3 विकेट से जीता दिया।

कैसा रहा आखिरी ओवर का हाल

एंटीगुआ एंड बारबुडा फाल्कन्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच खेले गए इस मुकाबले के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस ने कोई रन नहीं बनाए। इसके बाद उन्होंने दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो चौके मारे और मोहम्मद आमिर के प्रेसर में डाल दिया। इसके बाद अगली गेंद पर मोहम्मद आमिर ने डॉट गेंद फेंकी जिसके कारण मैच काफी रोमांचक हो गया। अब यहां से गुयाना अमेजन वॉरियर्स को आखिरी दो गेंदों पर 8 रनों की जरूरत थी। ड्वेन प्रिटोरियस रुके नहीं और उन्होंने ओवर की 5वीं गेंद पर चौका और छठी गेंद पर छक्का जड़कर जीत हासिल कर ली।

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश टेस्ट से पहले काउंटी में 22 साल के भारतीय खिलाड़ी का कमाल, शतक जड़ बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन

टीम इंडिया के पूर्व कोच ने बुमराह और शमी नहीं, इस तेज गेंदबाज को बताया सबसे खतरनाक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement