Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत बनाम श्रीलंका सीरीज से पहले संकट, ये खिलाड़ी अचानक हो गया बाहर!

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज से पहले संकट, ये खिलाड़ी अचानक हो गया बाहर!

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को है, इससे पहले खबर आई है कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट की ओर से अपडेट का इंतजार है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 24, 2024 15:03 IST
dushmantha chameera- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम श्रीलंका सीरीज से पहले संकट, ये खिलाड़ी अचानक हो गया बाहर!

India vs Sri lanka T20I Series: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया इस वक्त श्रीलंका के दौरे पर है, जहां तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने में अब कुछ ही वक्त बाकी है। सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाना है। टीम इंडिया अपनी तैयारी में जुटी है। इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिससे श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है। सीरीज से महज तीन ही दिन पहले पता चला है कि तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि अभी तक श्रीलंका​ क्रिकेट बोर्ड ने उनके किसी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। 

दुष्मंता चमीरा भारत बनाम श्रीलंका सीरीज से बाहर 

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को ही टीम का ऐलान किया था। चुंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद वानिंदु हसरंगा ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था कि इसलिए च​रिथ असलंका को टीम की कमान सौंपी गई है। इस टीमें दुष्मंता चमीरा को भी शामिल किया गया था, लेकिन अब खबर आ रही है कि वे सीरीज नहीं खेल पाएंगे। बताया जाता है कि दुष्मंता चमीरा चोटिल हो गए हैं। चोट का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। श्रीलंका अभी तक उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। वे हाल ही में चले रहे लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे थे। उन्होंने कैंडी फाल्कन्स के लिए पांच मुकाबले खेले थे। वे इसी दौरान चोटिल हुए या फिर इसके बाद इस बारे में तस्वीर साफ नहीं है। 

भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट 

श्रीलंका के लिए दुष्मंता चमीका का बाहर होना इसलिए भी ज्यादा दिक्कत तलब हो सकता है, क्योंकि वे भारत के खिलाफ श्रीलंका की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ अब तक 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलकर 16 विकेट लिए हैं। वे श्रीलंका के लिए इस सीरीज में तुरुप का इक्का हो सकते थे, लेकिन इससे पहले ही चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। हालांकि श्रीलंका बोर्ड की ओर से जिस टीम का ऐलान इस सीरीज के लिए किया गया है, वो काफी मजबूत है। युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। वहीं भारतीय टीम नए जोश और उम्मीद के साथ इस सीरीज में उतरने की तैयारी मे है। इसलिए माना जा रहा है कि मुकाबले कड़ाकेदार होंगे। 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम: चरित असलंका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चंडीमल, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललागे, महेश थीक्षाना, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, बिनुरा फर्नांडो। 

यह भी पढ़ें 

ICC Test Rankings: इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने रैंकिंग में मचाई खलबली, रोहित शर्मा को हुआ नुकसान

Paris Olympic 2024 opening Ceremony: कब, कहां और कैसे लाइव देख पाएंगे ओलंपिक ओपनिंग सेरेमनी, ये रही पूरी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement