Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डेब्यू मैच में इस खिलाड़ी ने का दिखा कमाल, तोड़ दिया 13 साल पुराना रिकॉर्ड

डेब्यू मैच में इस खिलाड़ी ने का दिखा कमाल, तोड़ दिया 13 साल पुराना रिकॉर्ड

SL vs WI: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान श्रीलंकाई टीम ने 73 रनों से जीत हासिल करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। इस मैच में श्रीलंका की तरफ से डेब्यू कर रहे स्पिन गेंदबाज दुनिथ वेल्लागे का कमाल देखने को मिला।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 16, 2024 7:00 IST
Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP दुनिथ वेल्लालागे ने अपने डेब्यू टी20 मैच में हासिल किए तीन विकेट।

वेस्टइंडीज की टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है, जहां पर वह अभी मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मैच को जहां वेस्टइंडीज की टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया था तो वहीं दूसरे मुकाबले को मेजबान श्रीलंका ने एकतरफा तरीके से 73 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। दांबुला के मैदान पर खेले गए सीरीज के इस दूसरे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम के 21 साल के बाएं हाथ के स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे का कमाल देखने को मिला जो टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे थे। वेल्लालागे ने अपने 4 ओवर्स में सिर्फ 9 रन देने के साथ तीन विकेट हासिल किए और वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 89 के स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका भी अदा की। इसी के साथ उन्होंने 13 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

दुनिथ वेल्लालागे ने तोड़ा दिलरुआन परेरा का रिकॉर्ड

दुनिथ वेल्लालागे अभी तक श्रीलंका की तरफ से वनडे और टेस्ट में डेब्यू कर चुके थे जिसमें उनका शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, वहीं टी20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में भी वेल्लालागे ने अपनी स्पिन का जादू दिखाया। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में वेल्लालागे ने ब्रेंडन किंग, आंद्रे फ्लेचर और रोस्टन चेज को पवेलियन भेजने के साथ श्रीलंका के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में सबसे शानदार गेंदबाजी करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए। इस मामले में वेल्लालागे ने दिलरुआन परेरा का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने साल 2011 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। श्रीलंका के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अजंता मेंडिस के नाम है जिन्होंने साल 2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में 15 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

श्रीलंका के लिए टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू मैच में बेस्ट बॉलिंग करने वाले खिलाड़ी

अजंता मेंडिस - 15 रन देकर 4 विकेट (बनाम जिम्बाब्वे, साल 2008)

कौसल्या वीरारत्ने - 19 रन देकर 4 विकेट (बनाम पाकिस्तान, साल 2008)

लक्ष्ण संदाकन - 23 रन देकर 4 विकेट (बनाम साउथ अफ्रीका, साल 2017)

दुनिथ वेल्लालागे - 9 रन देकर 3 विकेट (बनाम वेस्टइंडीज, साल 2024)

दिलरुआन परेरा - 26 रन देकर 3 विकेट (बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 2011)

ये भी पढ़ें

बाबर आजम से रहा नहीं गया! कामरान गुलाम के शतक पर कह दी ये बड़ी बात

विराट-रोहित नहीं इस खिलाड़ी से डरा ऑस्ट्रेलिया, कप्तान कमिंस ने किया नाम का खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement