Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Duleep Trophy: पहले मैच का शतकवीर लगातार दूसरी पारी में फेल, ऐसे कैसे सिलेक्टर होंगे इंप्रेस

Duleep Trophy: पहले मैच का शतकवीर लगातार दूसरी पारी में फेल, ऐसे कैसे सिलेक्टर होंगे इंप्रेस

सरफराज खान के छोटे भाई ने दलीप ट्रॉफी 2024 में शानदार डेब्यू किया और 181 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली। इस शतक की मदद से उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 33 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: September 14, 2024 12:34 IST
musheer Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY मुशीर खान

Duleep Trophy: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इन दिनों दलीप ट्रॉफी 2024 का आयोजन हो रहा है। 5 सितंबर से इस टूर्नामेंट का आगाज हुआ था और अब 12 सितंबर से दूसरे दौर के मैच खेले जा रहे हैं। दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में जब टीम इंडिया के यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, ऋषभ पंत जैसे स्टार खिलाड़ियों ने निराश किया था तो 19 साल के युवा बल्लेबाज ने शतक ठोक सनसनी मचा दी थी। ये बल्लेबाज थे सरफराज के भाई मुशीर खान। मुशीर ने दलीप ट्रॉफी में इंडिया ए की ओर से डेब्यू करते हुए इंडिया बी के खिलाफ शानदार 181 रनों की पारी खेली थी और सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त किया था।

दरअसल, मुशीर ने मुशीर ने 373 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और 5 छक्के अपनी पारी में लगाए और दलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले टीनएजर (20 साल से कम उम्र) खिलाड़ी बने। इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था, जिन्होंने जनवरी 1991 में अपने दलीप ट्रॉफी डेब्यू मैच में 159 रनों की पारी खेली थी। इस तरह मुशीर ने सचिन तेंदुलकर को चौथे पायदान पर धकेल दिया।

मुशीर खान लगातार दूसरी पारी में फेल

डेब्यू मैच की पहली पारी में कमाल के बाद मुशीर के बल्ले से दूसरी पारी में भी बड़े स्कोर की उम्मीद थी लेकिन इस बार उन्होंने निराश किया। सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर दूसरी पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। युवा भारतीय गेंदबाज आकाश दीप ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पहले दौरे के बाद अब दलीप ट्रॉफी में दूसरे दौर के मैच खेले जा रहे हैं जिसके चौथे मैच में इंडिया बी और इंडिया सी का आमना सामना हो रहा है। इंडिया सी ने ईशान किशन के शानदार शतक से पहली पाी में 525 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इंडिया बी की पारी का आगाज शानदार रहा। अभिमन्यु ईश्वरन और एन जगदीशन ने टीम को शानदार शुरूआत दी और पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इसके बाद 40वें ओवर में 129 रन के स्कोर अंशुल कंबोज ने एन जगदीशन को आउट कर इंडिया बी को पहला बड़ा झटका दिया। 

सरफराज ने भी किया निराश

जगदीशन के पवेलियन लौटने पर मुशीर खान की मैदान पर एंट्री हुई। सभी उम्मीद लगा रहे थे कि मुशीर इस मैच की पहली पारी में पिछले मैच की पहली पारी की तरह ही लंबा टिकेंगे लेकिन हुआ बिल्कुल उल्टा। मुशीर ने 15 गेंदों का सामना किया और फिर अंशुल कंबोज को अपना विकेट तोहफे में दे दिया। वह LBW आउट हुए। युवा बल्लेबाज सिर्फ एक रन बना सका और इस तरह दलीप ट्रॉफी की लगातार दूसरी पारी में फेल होकर पवेलियन लौट गया। मुशीर की तरह सरफराज भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। उन्हें भी अंशुल कंबोज ने एलबीडब्लू आउट किया। अब तक दूसरी इंडिया बी के तीनों विकेट अअंशुल कंबोज के खाते में गए हैं। ऐसे में अभिमन्यु की कप्तानी वाली टीम को इस गेंदबाज से बचके रहना होगा। 

यह भी पढ़ें:

Duleep Trophy: शुभमन गिल को रिप्लेस करने वाले बल्लेबाज ने ठोका शतक, KKR से रहा है नाता

विराट और रोहित में कौन है महान और लगान का आमिर खान, धाकड़ बल्लेबाज का बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement