Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऋषभ पंत वापसी में रहे फेल, यशस्वी जायसवाल का बल्ला नहीं चला, दलीप ट्रॉफी में खुली पोल

ऋषभ पंत वापसी में रहे फेल, यशस्वी जायसवाल का बल्ला नहीं चला, दलीप ट्रॉफी में खुली पोल

दलीप ट्रॉफी में टीम बी की ओर से खेल रहे यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा। टीम पर संकट के बादल दिख रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 05, 2024 13:53 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : PTI यशस्वी जायसवाल का बल्ला नहीं चला, खुली पोल

दलीप ट्रॉफी 2024 में स्टार खिलाड़ियों की पोल खुल रही है। जो प्लेयर्स भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल होने की दावेदारी पेश कर रहे हैं, उनके बल्ले से इस डोमेस्टिक टूर्नामेंट में भी रन नहीं बन रहे हैं। इस बीच खास तौर पर ​ऋषभ पंत का इंतजार किया जा रहा था, लेकिन उनकी वापसी फ्लॉप रही। वहीं आक्रमक बल्लेबाजी के लिए अपनी पहचान बनाने वाले यशस्वी जायसवाल भी ज्यादा रन नहीं बना सके। 

यशस्वी जायसवाल ने खेली 30 रनों की छोटी सी पारी 

दलीप ट्रॉफी में टीम ए और बी के बीच आज से मुकाबला शुरू हो गया। टीम ए के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम बी की ओर से कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी के लिए उतरे। शुरुआत को ठीकठाक नजर आ रही थीं, लेकिन जब टीम का स्कोर 33 रन था, तभी कप्तान अभिमन्यु 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल का साथ देने के लिए मुशीर खान आए। लेकिन टीम का स्कोर जब 53 रन था, त​भी जायसवाल आउट हो गए। उन्होंने 59 बॉल पर 30 रनों की एक छोटी पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके आए। 

ऋषभ पंत अपने वापसी मैच में बना सके केवल 7 ही रन 

टीम बी के दो लगातार विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत क्रीज पर आए। जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत अपनी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। उन्होंने इससे पहले साल 2022 की दिसंबर में अपना आखिरी इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेला था। हालांकि वे आईपीएल और टीम इंडिया के लिए लिमिटेड ओवर के मैच खेल चुके हैं। लेकिन उनकी वापसी बेहतर नहीं रही। वे केवल सात ही रन बना सके और इसके लिए उन्होंने 10 बॉल का सामना किया। सरफराज खान से उम्मीद थी ​कि वे अपनी टीम के लिए बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन वे भी नहीं चले। उन्होंने 35 बॉल का सामना कर केवल 9 रन बनाए। नीतीश कुमार रेड्डी और वॉशिंगटन सुंदर तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए अगले सप्ताह होगा टीम का सेलेक्शन 

माना जा रहा है कि पहला मुकाबला खत्म होने के बाद ही सेलेक्शन कमेटी की बैठक होगी, जिसमें भारत बनाम बांग्लदेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा। दलीप ट्रॉफी के मैच चार ही दिन चलते हैं, इस हिसाब से अगर पूरे समय मैच हुआ तो आठ सितंबर को मुकाबला खत्म हो जाएगा। भारत बनाम बांग्लादेश सीरीजका हपला मैच 19 सितंबर को होगा। पता चला है कि अगले सप्ताह टीम का सेलेक्शन हो जाएगा। सेलेक्टर्स की नजर दलीप ट्रॉफी पर बनी हुई है, जो खिलाड़ी यहां बेहतर खेल दिखाएंगे, वे टीम में चुने जा सकते हैं, वहीं फ्लॉप खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है। 

यह भी पढ़ें 

रिटायर होने के बाद भी भारतीय क्रिकेटर भर रहे इतना मोटा टैक्स, विराट कोहली के अलावा एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर का भी नाम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पहुंची भारत, इस तारीख को खेला जाएगा टेस्ट मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement