Monday, July 01, 2024
Advertisement

मुंबई टीम का बड़ा फैसला, धवल कुलकर्णी को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Ranji Trophy: मुंबई टीम के अनुभवी खिलाड़ी और पूर्व तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने पिछले रणजी सत्र के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वहीं अब मुंबई क्रिकेट संघ ने कुलकर्णी को आगामी रणजी सत्र के लिए टीम का नया मेंटोर बनाने का ऐलान किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 29, 2024 22:33 IST
Dhawal Kulkarni- India TV Hindi
Image Source : PTI धवल कुलकर्णी

मुंबई की टीम ने आगामी रणजी सत्र के लिए अभी से अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। पिछले सत्र की विजेता और इस ट्रॉफी को रिकॉर्ड 42 बार अपने नाम कर चुकी मुंबई की टीम ने अनुभवी खिलाड़ी और पूर्व तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को आगामी 2024-25 के सत्र के लिए अपने सभी फॉर्मेट में मेंटोर की भूमिका दी है। धवल कुलकर्णी को जहां इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का भी अनुभव हासिल है तो वहीं घरेलू क्रिकेट में उनकी गिनती दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है। धवल ने मुंबई को पिछले रणजी सत्र में विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी।

मुंबई टीम की तेज गेंदबाजी में अगुवाई

पिछले चार रणजी सीजन में देखा जाए तो धवल कुलकर्णी ने मुंबई टीम के तेज गेंदबाजी आक्राणक की अगुवाई की जिम्मेदारी संभाली थी। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशेन ने कुलकर्णी के योगदान को ध्यान में रखते हुए उन्हें मेंटोर की जिम्मेदारी देने का फैसला किया। पिछले रणजी सत्र में धवल ने मुंबई की टीम को 42वीं बार विजेता बनाने के साथ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। एमसीए के सचिव ने कुलकर्णी को मेंटोर की जिम्मेदारी देने पर कहा कि वह आगामी घरेलू सत्र में हमारे लिए इस भूमिका को अदा करेंगे।

ऐसा रहा है धवल कुलकर्णी का क्रिकेट करियर

घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम से खेलने वाले धवल कुलकर्णी के क्रिकेट करियर को देखा जाए तो उन्होंने इंटरनेशनल फॉर्मेट में भारतीय टीम की तरफ से 12 वनडे और 2 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 19 और 3 विकेट हासिल किए हैं। वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में धवल ने 96 मैचों में खेलते हुए 27.11 के औसत से 285 विकेट हासिल हैं, जबकि लिस्ट-ए फॉर्मेट में 130 मुकाबलों में खेलते हुए 22.13 के औसत से 223 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं टी20 फॉर्मेट में धवल कुलकर्णी ने 162 मैच खेले हैं और उसमें उन्होंने 27.99 के औसत से 154 विकेट हासिल किए हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

T20 World Cup से पहले बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड्स से हारी वर्ल्ड चैंपियन टीम

टीम इंडिया के मिशन T20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज, एक साथ नजर आए इतने खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement