Thursday, July 04, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ दिल्ली पहुंची टीम इंडिया, इस होटल में रुकेंगे भारतीय खिलाड़ी

भारतीय टीम बारबाडोस से दिल्ली पहुंच गई है। इसके कारण दिल्ली के हवाई अड्डे की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। टीम इंडिया के होटल की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 04, 2024 6:21 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY / PTI भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ बारबाडोस से दिल्ली पहुंच चुकी है। दिल्ली के हवाई अड्डे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत करने की तैयारी है। इससे पहले दिल्ली शहर की सुरक्षा काफी तगड़ी कर दी गई है। भारतीय टीम ने 17 सालों के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। इसके कारण भारतीय फैंस काफी उत्साहित भी नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया सुबह के लगभग 6 बजे भारत लैंड करेगी। टॉफी के साथ खिलाड़ी हवाई अड्डे के बाहर निकलेंगे। इसके कारण भारी मात्रा में फैंस वहां मौजूद हैं।

दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

टीम इंडिया के दिल्ली पहुंचने से पहले अधिकारियों ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के गुरुवार को दिल्ली पहुंचने पर स्वागत के लिए क्रिकेट फैंस की भीड़ उमड़ने की आशंका को देखते हुए, पुलिस ने हवाई अड्डे और उस होटल में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की है जहां टीम दिल्ली आने के बाद रुकेगी। उन्होंने बताया कि आईजीआई हवाई अड्डे से आईटीसी मौर्या होटल तक सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जहां वे गुरुवार को रुकेंगे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने उन्हें हवाई अड्डे से हथियारबंद पुलिसकर्मियों के साथ एस्कॉर्ट वाहन उपलब्ध कराने की योजना बनाई है।

क्या होगा टीम इंडिया का शेड्यूल

एयरपोर्ट से लेकर होटल तक के रास्तों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेंगे। अधिकारी ने कहा कि अर्धसैनिक बल के जवानों की कम से कम दो कंपनियां सेंट्रल दिल्ली में होटल और मार्गों के आसपास तैनात की गई हैं। पुलिस को संदेह है कि क्रिकेट फैंस टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत का स्वागत करने और उसका उत्साह बढ़ाने के लिए मार्गों पर या होटल के बाहर इकट्ठा हो सकते हैं। खिलाड़ी सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे और बाद में होटल वापस चले जाएंगे। उन्होंने बताया कि टीम के शाम चार बजे मुंबई के लिए रवाना होने की उम्मीद है। टीम बाद में एक ओपन बस रोड शो में हिस्सा लेगी जिसके बाद मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक सम्मान समारोह होगा।

(PTI Inputs)

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने संन्यास से पहले किया कमाल, ICC T20 रैंकिंग में आखिरी बार इस स्थान पर रहे

भारतीय क्रिकेट फैंस को बड़ा तोहफा, ऐसे Live देख सकेंगे टीम इंडिया का रोड शो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement