Friday, July 05, 2024
Advertisement

RCB के खिलाफ मैच में ये खिलाड़ी संभालेगा दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी, हेड कोच ने किया खुलासा

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका कप्तान ऋषभ पंत के सस्पेंड होने से लगा जो इस मैच में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। वहीं दिल्ली टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने इस बात की पुष्टि की है कि अक्षर पटेल टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को इस मुकाबले में संभालेंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 11, 2024 18:46 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अपना अगला मुकाबला 12 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ खेलना है। इस मैच में दिल्ली की टीम अपने नियमित कप्तान ऋषभ पंत के बिना ही मैदान पर खेलने उतरेगी जिनको इस सीजन टीम द्वारा स्लो ओवर रेट नियम का तीसरी बार उल्लंघन करने पर 1 मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं डीसी टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले इस हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि की है कि इस मुकाबले में ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालेंगे।

अक्षर एक अनुभवी खिलाड़ी हैं

रिकी पोटिंग ने आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले अक्षर पटेल को इस मुकाबले में कप्तान बनाए जानें के फैसले पर बताया कि वह पिछले कुछ सीजन से लगातार टीम के लिए उपकप्तानी की जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं। अक्षर की गिनती आईपीएल में अनुभवी खिलाड़ियों में की जाती है, साथ ही उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट का भी काफी अनुभव हासिल है। वह इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए काफी उत्साहित भी है। हमने पहले ही इस बात की चर्चा टीम में शुरू कर दी थी कि यदि पंत को बैन का सामना करना पड़ता है तो ऐसी स्थिति में टीम की कप्तानी किस खिलाड़ी को सौंपनी चाहिए। इसमें अक्षर हमें बेहतर विकल्प दिखाई दिए। मुझे उम्मीद है कि वह इस मैच में टीम का नेतृत्व बेहतर तरीके से करेगा।

राजस्थान के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के बाद पंत को किया गया सस्पेंड

ऋषभ पंत को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स टीम द्वारा समय पर निर्धारित ओवर्स खत्म नहीं किए जानें के बाद एक मैच के बैन का सामना करना पड़ा है। दरअसल दिल्ली कैपिटल्स टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन में तीसरी बार ये गलती की है, ऐसे में पंत को सस्पेंड करने के साथ उनपर 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IPL प्लेऑफ से पहले इन टीमों को लग सकता है बड़ा झटका, कई स्टार खिलाड़ी लौट जाएंगे अपने देश!

शुभमन गिल को BCCI ने दिया बड़ा झटका, एक और गलती पर लग जाएगा बैन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement