Saturday, July 06, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत; इस वजह से हो गए सस्पेंड

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स टीम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है, जिसमें कप्तान ऋषभ पंत इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत को उनकी द्वारा स्लो ओवर रेट नियम का इस सीजन तीसरी बार उल्लंघन करने की वजह से एक मैच के प्रतिबंध का सामना करना पड़ रहा है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 11, 2024 15:48 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : AP ऋषभ पंत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 12 मई को होने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ मुकाबले से पहले कप्तान ऋषभ पंत के रूप में बड़ा झटका लगा है। पंत को आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन की वजह से एक मैच के बैन का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में तय समय पर अपने ओवर्स का कोटा पूरा नहीं किया था, जिसके बाद इस तीसरी बार ये गलती होने की वजह से टीम के कप्तान पंत को एक मैच के लिए सस्पेंड किए जाने के साथ उनपर 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ियों पर भी लगा जुर्माना

7 मई को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला खेला था, जिसमें उन्होंने रोमांचक जीत हासिल की थी। इस मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम के ऋषभ पंत को आईपीए कोड ऑफ कंडक्ट का इस सीजन तीसरी बार उल्लंघन करने पर मैच रेफरी ने एक मैच के लिए सस्पेंड करने का फैसला सुनाया। वहीं इस मैच में दिल्ली टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी खिलाड़ियों के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर सहित सभी को 12 लाख रुपए या उनकी फीस का 50 फीसदी जिसमें जो भी कम हो जुर्माना लगाया गया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मैच रेफरी के इस फैसले को चुनौती भी दी थी लेकिन बीसीसीआई द्वारा इसकी पूरी पड़ताल किए जानें के बाद रेफरी के फैसले को सही माना गया।

अभी भी दिल्ली के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका

आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम के प्रदर्शन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। अब तक उन्होंने खेले 12 मैचों में से 6 में जीत जबकि 6 में हार का सामना किया है। प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली की टीम अभी 12 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है, ऐसे में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपने बचे आखिरी दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। दिल्ली को जहां अगला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ खेलना है तो वहीं इसके वह इस सीजन में अपना आखिरी लीग मैच 14 मई को लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम के खिलाफ मैदान पर खेलने उतरेगी।

ये भी पढ़ें

आयरलैंड के खिलाफ हारे हुए मैच में बाबर आजम का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान बने

शुभमन गिल को BCCI ने दिया बड़ा झटका, एक और गलती पर लग जाएगा बैन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement