Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दीप्ति शर्मा ने अपने दम पर टीम को फाइनल में पहुंचाया, 20 गेंदों में दिए सिर्फ इतने रन

दीप्ति शर्मा ने अपने दम पर टीम को फाइनल में पहुंचाया, 20 गेंदों में दिए सिर्फ इतने रन

इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड के महिला फॉर्मेट में भारतीय स्टार भारतीय खिलाड़ी दीप्ति शर्मा लंदन स्पिरिट टीम की तरफ से खेल रही हैं। एलिमिनेट मुकाबले में दीप्ति से शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने अपनी 20 गेंदों में सिर्फ 17 रन दिए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: August 18, 2024 9:57 IST
Deepti Sharma- India TV Hindi
Image Source : X दीप्ति शर्मा ने एलिमिनेटर मुकाबले में की शानदार गेंदबाजी।

इंग्लैंड में खेली जा रही महिला द हंड्रेड के फाइनल मुकाबले में वेल्स फायर टीम का मुकाबला लंदन स्पिरिट की टीम से होगा। एलिमिनेटर मैच में लंदन स्पिरिट ने ओवल इनविंसिबल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की और खिताबी मैच के लिए अपनी जगह को पक्का किया। ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा का भी गेंद से कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने अपनी 20 गेंदों में सिर्फ 17 रन दिए और वेल्स फायर की टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में अहम भूमिका अदा की।

ओवल इनविंसिबल्स बना सकी सिर्फ 113 रन

एलिमिनेटर मुकाबले को लेकर बात की जाए तो ओवल इनविंसिबल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों में सिर्फ 113 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। ओवल इनविंसिबल्स के लिए इस मैच में एलिस कैप्सी ने 30 जबकि मरिजाने केप्प ने 26 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज अधिक कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सका। लंदन स्पिरिट के लिए गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा भले ही कोई विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी लेकिन उन्होंने रनों को तेजी से बनने में रोकने में जरूर अहम भूमिका अदा की। लंदन के लिए गेंद से चार्ली डीन ने जहां 2-2 विकेट हासिल किए तो वहीं डानियेले गिब्सन, ईवा ग्रे और साराह ग्लेन ने 2-2 विकेट अपने नाम किया।

जॉर्जिया रेडमेयने की अर्धशतकीय पारी और लंदन ने दर्ज की आसान जीत

100 गेंदों में मिले 114 रनों के टारगेट को महिला लंदन स्पिरिट की टीम ने 9 गेंद शेष रहते हुए सिर्फ 2 विकेट के नुकसान के पर हासिल कर लिया। बल्लेबाजी में लंदन स्पिरिट टीम के लिए मेग लैनिंग ने जहां 22 रनों क पारी खेली तो वहीं जॉर्जिया रेडमेयने के बल्ले से 47 गेंदों में 53 रनों की पारी देखने को मिली। लंदन स्पिरिट टीम अब 18 अगस्त को फाइनल मैच में वेल्स फायर टीम का सामना करेगी।

ये भी पढ़ें

रोहित के पास जो रूट को पीछे करने का मौका, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बनाने होंगे बस इतने रन

Watch: दिग्गज गेंदबाज का फोन हुआ चोरी तो सोशल मीडिया पर लगाई गुहार, CCTV में कैद हुआ चोर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement