Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दिल्ली कैपिटल्स को IPL 2023 में मिली छठी हार, सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मैच में हराया

दिल्ली कैपिटल्स को IPL 2023 में मिली छठी हार, सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मैच में हराया

IPL 2023 का 40वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली की टीम को 9 रनों से हरा दिया।

Written By: Govind Singh
Updated on: April 30, 2023 0:06 IST
SRH vs DC - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM SRH vs DC

DC vs SRH: IPL 2023 का 40वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद ने दिल्ली की टीम को 9 रनों से हरा दिया। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखयाा। हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 198 रनों का टारगेट दिया। दिल्ली के लिए मिचेल मॉर्श और फिल सॉल्ट ही विकेट पर टिककर बैटिंग कर पाए, लेकिन उनके अलावा बाकी बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

दिल्ली कैपिटल्स को मिली हार

बड़े टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब कप्तान डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद फिल सॉल्ट और मिचेल मॉर्श ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। जब ये दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे, तब दिल्ली  की जीत निश्चित लग रही थी, लेकिन मॉर्श के आउट होते ही दिल्ली की बल्लेबाजी बिखर गई। सॉल्ट ने 59 रन और मॉर्श ने 63 रन बनाए। मनीष पांडे सिर्फ 1 रन ही बना पाए। प्रियम गर्ग ने 12 रन, सरफराज खान ने 9 रनों का योगदान दिया। अंत में अक्षर पटेल ने जरूर बडे़ स्ट्रोक लगाने की कोशिश की, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिल पाए। उन्होंने 29 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर  कुमार, अकील हुसैन, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा ने 1-1 विकेट चटकाया। वहीं, मयंक मारकंडे के खाते में 2 विकेट गए।

SRH vs DC मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें।

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब मयंक अग्रवाल सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल त्रिपाठी ने 10 रनों का योगदान दिया। कप्तान एडन मार्करम ने सिर्फ 8 रन ही बनाए, लेकिन ओपनर अभिषेक शर्मा ने 36 गेंदों में ताबड़तोड़ अंदाज में 12 चौके और 1 लंबा छक्का लगाया। अंत में हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 27 गेंदों में 53 रन बनाए। वहीं, समद ने 28 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों की वजह से ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना पाई।

ऐसा है दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में अभी तक दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 11 मैच दिल्ली और 12 मुकाबलों में हैदराबाद की टीम ने बाजी मारी है। वहीं, हैदराबाद की टीम ने साल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खिताब जीता था। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट, मिशेल मार्श, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, कुलदीप यादव, एनरिच नार्जे, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार।

सनराइजर्स हैदराबाद: हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, अकील होसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement