Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. संन्यास के बाद वापसी करना चाहता है ये प्लेयर, लौटने का किया बड़ा इशारा; जीत चुका T20 वर्ल्ड कप का खिताब

संन्यास के बाद वापसी करना चाहता है ये प्लेयर, लौटने का किया बड़ा इशारा; जीत चुका T20 वर्ल्ड कप का खिताब

David Warner Career: डेविड वॉर्नर की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 09, 2024 14:23 IST
David Warner And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner And Virat Kohli

David Warner: डेविड वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। वॉर्नर ने पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप जीतने के बाद वनडे से संन्यास ले लिया था, जबकि उनका आखिरी टेस्ट जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ था। उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को हार मिली थी। अब वॉर्नर ने संन्यास के वापसी के संकेत दिए हैं। वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीत चुके हैं। 

चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने चाहते हैं डेविड वॉर्नर

वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि अध्याय खत्म। इतने लंबे समय तक टॉप स्तर पर खेलना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। ऑस्ट्रेलिया मेरी टीम रही है। मेरे करियर का अधिकांश हिस्सा इंटरनेशनल क्रिकेट में बीता है। ऐसा करने में सक्षम होना सम्मान की बात है। सभी फॉर्मेट में देश के लिए 100 से अधिक मैच खेलना मेरे करियर का मुख्य आकर्षण है।

उन्होंने कहा कि मैं कुछ समय तक फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा और अगर नेशनल टीम में चयन हुआ तो मैं चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए भी तैयार हूं। यह पहली बार नहीं है जब वॉर्नर ने 50 ओवर के फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में भाग लेने की इच्छा जताई है। जनवरी में वनडे और टेस्ट से संन्यास की घोषणा करते समय भी उन्होंने कहा कि वह चैंपियंस ट्रॉफी खेलना चाहते हैं। चैंपियंस ट्रॉफी की आठ साल बाद वापसी हो रही है। कमिंस ने भी तब कहा था कि यह शायद कुछ और खिलाड़ियों को (वनडे में) आजमाने का समय है, लेकिन  हम सभी जानते है कि वह क्रिकेट खेलना जारी रखेगा। वह आपातकालीन विकल्प हो सकते हैं क्योंकि आप जानते है कि उसके पास कही भी रन बनाने की क्षमता है।

ऐसा रहा है डेविड वॉर्नर का करियर

वह टी20 फॉर्मेट में 110 मैचों में 33.43 के औसत और 142.47 के स्ट्राइक रेट से 3,277 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सर्वोच्च और दुनिया के सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने करियर में योगदान के लिए परिवार, प्रशंसकों और टीम के साथियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने इसे संभव बनाया है। मेरी पत्नी और मेरी बेटियां जिन्होंने इतना बलिदान दिया, आपके सभी समर्थन के लिए धन्यवाद। उन्होंने 2011 से 2024 के बीच 112 टेस्ट मैचों में 44.59 की औसत से 26 शतक और 37 अर्धशतक के साथ 8,786 रन बनाए हैं। उन्होंने 161 वनडे मैचों में 45.30 की औसत से 22 शतक और 33 अर्धशतक की मदद से 6,932 रन भी बनाए। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

टूटने से बच जाएगा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, ये खिलाड़ी अब खेलेगा अपना आखिरी मुकाबला 

धोनी की वर्ल्ड चैंपियन टीम से ज्यादा रोहित सेना पर मेहरबान BCCI? इतने गुना बढ़कर मिला पैसा; जय शाह ने कराई धनवर्षा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement