Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डेविड वार्नर की तैयारी, अब इस लीग में दो साल के लिए खेलेंगे क्रिकेट

डेविड वार्नर की तैयारी, अब इस लीग में दो साल के लिए खेलेंगे क्रिकेट

David Warner: डेविड वार्नर के साथ बीबीएल टीम सिडनी थंडर्स के साथ दो साल का करार किया है। वे अब इसी टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 20, 2024 14:57 IST
david warner virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वार्नर की तैयारी, अब इस लीग में दो साल के लिए खेलेंगे क्रिकेट

David Warner BBL: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले डेविड वार्नर इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। हालांं​कि वे कह चुके हैं कि अगर जरूरत हुई तो वे अगले साल खेले जाने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन उनकी वापसी की संभावनाए अभी तक तो नजर नहीं आती। इस बीच डेविड वार्नर के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बीबीएल यानी ​बिग बैश लीग में वे सिडनी थंडर के लिए लगातार दो साल के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। 

सिडनी थंडर से डेविड वार्नर का करार 

डेविड वार्नर ने बिग बैश लीग में सिडनी थंडर के साथ दो साल का नया करार किया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के ही स्टीव स्मिथ ने सिडनी सिक्सर्स के साथ तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट किया है। डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं।  सिडनी थंडर की ओर से इस बारे में वार्नर ने कहा है कि यहां बहुत अच्छे लोग हैं, एक बेहतरीन कोच है और वह हमेशा थंडर का हिस्सा रहे हैं। उन्हें पिछले साल का माहौल बहुत पसंद आया, जिस टीम के साथ आए थे, वह बहुत ऊर्जा लेकर आया है। 

आईपीएल में भी काफी लोकप्रिय हैं डेविड वार्नर 

डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के अलावा सबसे ज्यादा लोकप्रिय भारत में हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग में अलग अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं। डेविड वार्नर की कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एक बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। पिछले सीजन वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे। इस बार अब आईपीएल टीमों की रिटेंशन लिस्ट नहीं आई है, ऐसे में ये कह पाना मुश्किल है कि वे दिल्ली के साथ ही रहेंगे या फिर उन्हें रिलीज कर दिया जाएगा। 

​अगले साल के आईपीएल में भी खेल सकते हैं वार्नर 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए डेविड वार्नर का प्रदर्शन उस तरह का नहीं रहा है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। ऐसे में उनके रिटेन होने पर सवाल जरूर हैं, लेकिन देखना होगा कि डीसी का मैनेजमेंट उनके बारे में क्या सोचता है। हालांकि ये भी तय है कि डेविड वार्नर अगर रिलीज कर दिए गए और फिर से नीलामी में आए तो कोई ना कोई टीम उन पर दांव जरूर लगाएगी। यानी अब डेविड वार्नर का टी20 क्रिकेट पर ही सारा फोकस रहने वाला है। 

यह भी पढ़ें 

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के कैसे हैं टेस्ट में कप्तानी आंकड़े, क्या अजहरुद्दीन को कर पाएंगे पीछे!

WTC 2025 : टीम इंडिया के सामने दो बाधाएं, अगर पार की तो फाइनल पक्का

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement