Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दानिश कनेरिया ने अबरार अहमद की गेंदबाजी पर दिया बयान, पूछा 'कहां से है मिस्ट्री गेंदबाज'

दानिश कनेरिया ने अबरार अहमद की गेंदबाजी पर दिया बयान, पूछा 'कहां से है मिस्ट्री गेंदबाज'

पाकिस्तानी टीम के स्पिन गेंदबाज अबरार अहमद ने जब साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था तो अपने पहले ही मुकाबले में उन्होंने कुल 11 विकेट हासिल किए थे। हालांकि उसके बाद वह अब तक 7 टेस्ट मैच खेलने के बाद सिर्फ 39 विकेट ही हासिल करने में कामयाब हो सके हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 07, 2024 18:52 IST
Abrar Ahmed And Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY दानिश कनेरिया ने अबरार अहमद को लेकर पूछा आखिर किस तरह हम उन्हें मिस्ट्री गेंदबाज कह सकते हैं।

पाकिस्तानी टीम के पूर्व लेग स्पिन दानिश कनेरिया ने अब मौजूदा पाक टीम के खिलाड़ी अबरार अहमद के खराब प्रदर्शन पर उनकी आलोचना की है। अबरार ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मैच में गेंद से बिल्कुल भी कोई कमाल नहीं दिखाया और पूरे मैच में सिर्फ एक ही विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके थे। अबरार ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था तो उन्हें मिस्ट्री स्पिनर के तौर पर पेश किया गया था लेकिन कनेरिया के अब उनकी गेंदबाजी को लेकर कहा है कि अब तक ऐसा कुछ भी नहीं देखने को मिला जिससे अबरार को मिस्ट्री गेंदबाज माना जाए, वह बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी में चकमा देने में भी कामयाब नहीं हो पा रहे।

जब वह बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सकता तो फिर कैसा मिस्ट्री बॉलर

दानिश कनेरिया ने इंडिया टीवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में अबरार अहमद की गेंदबाजी को लेकर कहा कि लोग अबरार को मिस्ट्री गेंदबाज कह रहे थे। जब वह बल्लेबाजों को परेशान ही नहीं कर सकता तो उसे मिस्ट्री गेंदबाज कैसे कहा जा सकता है? वह इधर-उधर कुछ विकेट लेता है और उसके बाद ऐसे जश्न मनाता जैसे मैच को पूरी तरह पलट दिया। रावलपिंडी में दूसरे टेस्ट में उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। आप मिस्ट्री गेंदबाज तब बनते हैं जब आप किसी ऐसे हालात से टीम को जीत दिलाते हैं जहां से कोई सोच नहीं सकता। तब आप वहां से हीरो बनते हैं।

अब तक 7 टेस्ट मैचों में हासिल किए सिर्फ 39 विकेट

अबरार अहमद ने अब तक पाकिस्तानी टीम के लिए 7 टेस्ट और 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेला है, जिसमें वह टेस्ट क्रिकेट में 33.44 के औसत से 39 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान अबरार दो बार एक पारी में 5 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं। वहीं 3 टी20 मैचों में वह सिर्फ 2 विकेट ही हासिल कर सके। अबरार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 24 मुकाबले खेले हैं और इसमें उनके नाम 124 विकेट दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें

श्रेयस अय्यर की टीम के ऊपर भारी पड़ी रुतुराज गायकवाड़ की टीम, इंडिया-सी की जीत में चमके युवा प्लेयर्स

दलीप ट्रॉफी में फ्लॉप केएल राहुल, टेस्ट टीम में सेलेक्शन पर लटकी तलवार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement