Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. SRH का साथ छोड़ने के बाद अब इस टीम से जुड़े डेल स्टेन, दिग्गज के साथ संभालेंगे अहम जिम्मेदारी

SRH का साथ छोड़ने के बाद अब इस टीम से जुड़े डेल स्टेन, दिग्गज के साथ संभालेंगे अहम जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका टीम के दिग्गज खिलाड़ी और तेज गेंदबाज डेल स्टेन जिन्होंने कुछ समय पहले ही आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का साथ छोड़ा था वह अगले महीने इंग्लैंड लायंस टीम के साउथ अफ्रीका दौरे पर अहम जिम्मेदारी संभालते हुए दिखाई देंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 23, 2024 13:16 IST
Dale Steyn- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेल स्टेन इंग्लैंड लायंस के कोचिंग स्टाफ का बनेंगे हिस्सा।

क्रिकेट जगत के दिग्गज तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार किए जाने वाले डेल स्टेन ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कोचिंग की दुनिया में कदम रखा था, जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में स्टेन सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए तेज गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी निभा रहे थे। डेल स्टेन ने कुछ समय पहले ही अपनी इस जिम्मेदारी को छोड़ने का ऐलान किया था, जिसके बारे में उन्होंने जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए अपने पोस्ट के जरिए दी थी। वहीं अब स्टेन एक बार फिर से तेज गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी को संभालने जा रहे हैं, जिसमें वह इंग्लैंड लायंस के साथ कुछ समय के लिए इस भूमिका को अदा करेंगे।

एंड्रयू फ्लिंटॉफ की कोचिंग टीम का हिस्सा बनेंगे डेल स्टेन

इंग्लैंड लायंस टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका का दौरा करना है जो 20 नवंबर से लेकर 14 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरे पर इंग्लैंड लायंस टीम के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी जहां दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ संभालेंगे तो वहीं डेल स्टेन उनकी कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनेंगे। इसके अलावा साउथ अफ्रीकी टीम की एक पूर्व खिलाड़ी नील मैकैंजी भी इंग्लैंड लायंस टीम के कोचिंग स्टाफ में दिखाई देंगे। डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में 439 विकेट हासिल किए थे। इस दौरे पर इंग्लैंड लायंस की टीम जहां ट्रेनिंग कैंप में पहले अधिक समय बिताएगी तो वहीं इसके बाद उसे साउथ अफ्रीका ए टीम के खिलाफ एक चार दिनी मैच वेस्टर्न प्रोविंस में खेलना होगा। ईसीबी की तरफ से इस दौरे के लिए पहले ही 19 सदस्यीय इंग्लैंड लायंस टीम का ऐलान कर दिया गया है।

इंग्लैंड लायंस टीम में 10 तेज गेंदबाज शामिल

साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली इंग्लैंड लायंस टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें 10 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है, जिसमें इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर चुके जोस हल और पैट ब्राउन का नाम भी शामिल है। डेल स्टेन इस दौरे पर जहां तेज गेंदबाजों के साथ काम करेंगे तो वहीं इस स्क्वाड में शामिल बल्लेबाजों के साथ नील मैकेंजी अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए दिखाई देंगे। मैकेंजी इससे पहले द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचार्जर्स टीम में एंड्रयू फ्लिंटॉफ के साथ काम कर चुके हैं।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड लायंस की टीम

फरहान अहमद, ज़मान अख्तर, केसी एल्ड्रिज, पैट ब्राउन, जाफर चौहान, जेम्स कोल्स, हेनरी क्रोकोम्बे, जोश हल, मैट हर्स्ट, टॉम लॉज, फ्रेडी मैककैन, बेन मैककिनी, हैरी मूर, डैन मूसली, डिलन पेनिंगटन, जेम्स रे, हमजा शेख, मिच स्टेनली, जॉन टर्नर।

ये भी पढ़ें

WTC के इतिहास में सिर्फ 3 ही खिलाड़ी कर पाए ये कारनामा, इस साइकल में ये प्लेयर बना ऐसा करने वाला

कुछ भी हो जाए, वो तो खेलेगा ही, हेड कोच ने मैच से एक दिन पहले कर दिया साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement