Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. CSK vs RCB Probable Playing XI : एमएस धोनी और विराट कोहली आमने सामने

CSK vs RCB Probable Playing XI : एमएस धोनी और विराट कोहली आमने सामने

CSK vs RCB IPL 2023 : आईपीएल 2023 में आज आरसीबी और सीएसके के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 17, 2023 16:09 IST
IPL 2023 RCB vs CSK- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2023 RCB vs CSK

IPL 2023 CSK vs RCB Probable Playing XI : आईपीएल 2023 में आज एक अहम मुकाबला खेला जाएगा। एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके और फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी वाली आरसीबी की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। इस साल ये इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच है। आरसीबी की कप्‍तानी भले फॉफ डुप्‍लेसी कर रहे हों, लेकिन सभी जानते हैं कि इस टीम की  जान और पहचान विराट कोहली हैं, जो सालों तक इस टीम के कप्‍तान रहे। आरसीबी और सीएसके दोनों टीमों की बात की जाए तो उनका हाल आईपीएल 2023 की अंक तालिका में बहुत अच्‍छी नहीं है। टीमें अभी तक टॉप 4 में अपनी जगह नहीं बना पाई हैं। लेकिन प्रदर्शन बहुत ज्‍यादा खराब भी नहीं रहा है। आज के मैच में दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी, ये बड़ा सवाल है, लेकिन साथ ही ये भी जानना जरूरी है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी इस वक्‍त घुटने की दिक्‍कत से जूझ रहे हैं और अगर परेशानी ज्‍यादा हुई तो वे आज का मैच मिस भी कर सकते हैं, लेकिन ये भी करीब करीब पक्‍का है कि अगर जरा सी भी संभावना बनी तो महेंद्र सिंह धोनी आज का मैच खेलने के लिए मैदान में जरूर उतरेंगे। 

MS Dhoni

Image Source : AP
MS Dhoni

आरसीबी और सीएसके का अंक तालिका में हाल 

आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो सकती है, इसके बारे में आपको बताएं, उससे पहले ये जान लीजिए कि प्‍वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों का हाल क्‍या है। बात पहले सीएसके की। सीएसके ने इस साल अब तक चार मैच खेले हैं, इसमें से दो में टीम को जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है, यानी टीम के पास कुल जमा चार अंक हैं। सीएसके इस वक्‍त अंक तालिका में छठे नंबर पर है। वहीं आरसबी ने भी चार ही मैच खेले हैं और टीम ने इसमें से दो जीते और दो हारे हैं। उसके पास भी चार ही अंक हैं। आरसीबी सातवें नंबर पर है। अंक बराबर होने के बाद भी सीएसके की टीम आगे इसलिए है, क्‍योंकि उसका नेट रन रेट बेहतर है। आज का मैच जो भी टीम जीतेगी, उसके लिए आगे जाने का मौका होगा, लेकिन हारने वाली टीम के लिए आगे की राह काफी मुश्किल भरी हो सकती है। चलिए अब जरा इन दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े भी जान लीजिए। अब तक आईपीएल में आरसीबी और सीएसके के बीच 30 मुकाबले हुए हैं, इसमें से 19 मैच सीएसके और दस मैच आरसीबी ने अपने नाम किए हैं, एक मैच का रिजल्‍ट नहीं निकला है। यानी पलड़ा कहीं न कहीं सीएसके का भारी नजर आता है, लेकिन आज कौन सी टीम भारी पड़ेगी, ये अभी कहना मुश्किल है। 

Virat Kohli

Image Source : PTI
Virat Kohli

आरसीबी के खिलाफ सीएसके की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : ड्वोन कॉन्‍वे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्‍तान /विकेट कीपर), ड्वेन प्रीटोरियस, महेश तीक्षणा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह। 

सीएसके के खिलाफ आरसीबी की संभावित प्‍लेइंग इलेवन  : फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, विजयकुमार, मोहम्मद सिराज। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement