Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आखिरकार CSK के खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में डेब्यू का मौका, इस प्लेयर को किया गया ड्रॉप

आखिरकार CSK के खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में डेब्यू का मौका, इस प्लेयर को किया गया ड्रॉप

IND vs ZIM 4th T20: जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले एक युवा खिलाड़ी ने डेब्यू किया है। इस प्लेयर ने आईपीएल में दमदार प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 13, 2024 16:43 IST
Avesh Khan And CSK Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI Avesh Khan And CSK Team

India vs Zimbabwe 4th T20: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने दमदार अंदाज में वापसी की। फिर टीम इंडिया ने दूसरा और तीसरा मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। इस समय चौथा टी20 मैच खेला रहा है, जिसमें भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। चौथे मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है। तुषार देशपांडे को भारतीय टीम के लिए T20I में डेब्यू करने का मौका मिला है। इसी वजह से प्लेइंग इलेवन से आवेश खान को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

CSK की टीम के लिए किया दमदार प्रदर्शन

तुषार देशपांडे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने गुजरे सीजन अच्छा प्रदर्शन किया और वह अपने खेल से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। तुषार ने आईपीएल 2023 और 2024 में चेन्नई की टीम के लिए दमदार खेल दिखाया। इन दोनों सीजन में उन्होंने कुल 38 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने सीएसके को आईपीएल 2023 का खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। उस सीजन महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजी में उनका सही इस्तेमाल किया था और वह टीम के लिए मैच विनर बनकर उभरे थे। उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें डेब्यू करने का चांस मिला है। 

दूसरी तरफ आवेश खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीनों टी20 मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने कुल 6 विकेट चटकाए। जिम्बाब्वे दौरे के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स को आजमाना चाहता है। 

तुषार देशपांडे ने कही ये बात

डेब्यू करने पर तुषार देशपांडे ने कहा कि यहां आकर बहुत खुशी हुई है। मैंने बचपन से अपने देश के लिए खेलने का सपना देखा था। टीम इंडिया की नीली जर्सी पहने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मेरे लिए यह बहुत अहम है। आईपीएल में सीएसके के लिए खेलने से मुझे मदद मिली। वह अनुभव निश्चित रूप से इंटरनेशनल लेवल पर मेरी मदद करेगा। मैं अच्छा करने की कोशिश कर रहा हूं और टीम का माहौल बहुत अच्छा है। 

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: 

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे, खलील अहमद। 

यह भी पढ़ें

Paris Olympics 2024: बैडमिंटन इवेंट के लिए तय हुए ग्रुप, जानें सिंधू और प्रणय का होगा किससे पहले मुकाबला

IND-C vs PAK-C Dream11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाएं अपनी टीम, इस खिलाड़ी को चुनें कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement