Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'पूरी जिंदगी खेलते रहें', MS Dhoni पर CSK के युवा गेंदबाज ने कही दिल जीतने वाली बात

'पूरी जिंदगी खेलते रहें', MS Dhoni पर CSK के युवा गेंदबाज ने कही दिल जीतने वाली बात

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल में खेलने वाले सिमरजीत सिंह अब दिल्ली प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 08, 2024 17:04 IST
CSK Team- India TV Hindi
Image Source : PTI CSK Team

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक है। टीम ने पांच बार आईपीएल खिताब जीता है। आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलने वाले सिमरजीत सिंह ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है। आईपीएल 2024 में उन्होंने टीम के लिए कुल 5 विकेट अपने नाम किए। सिमरजीत इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स में नेट बॉलर के तौर पर थे। लेकिन फिर चेन्नई की टीम ने मेगा ऑक्शन 2022 में उन्हें 20 लाख रुपये में खरीद लिया था। इस समय वह दिल्ली प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने 15 विकेट हासिल किए हैं। अब उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बड़ी बात कही है। 

धोनी से मिलकर लगता है सपना चल रहा: सिमरजीत

इंडिया टीवी से बात करते हुए सिमरजीत सिंह ने कहा कि एक छोटे से बच्चे का ड्रीम होता है कि एक ऐसे प्लेयर को जिसे आपने पूरी जिंदगी टीवी पर खेलते हुए देखा है। इतनी सारी ट्रॉफियां जीतते हुए देखा है और वह शख्स आपके सामने खड़ा है। तो आप सोच नहीं पाते हैं कि सच्चाई है। सपना है या झूठ है। जब भी मैं उनसे (धोनी) मिलता हूं, मुझे हमेशा ऐसा लगता है जैसे कोई लंबा सपना चल रहा है, मैं अभी भी उसमें हूं। ऐसा लगता है सपना कभी खत्म ना हो और धोनी हमेशा सामने रहें। पर आईपीएल हर साल खत्म हो जाता है। तो घर आना पड़ता है। 

उन्होंने कहा कि मैं तो हर बार बोलता हूं। प्लीज भैया (महेंद्र सिंह धोनी) रिटायर मत हो। हमें खिलाओ, हमें सिखाओ। क्योंकि पूरी दुनिया में आपसे ही बेस्ट सीख सकते हैं। मैं तो चाहता हूं वो पूरी जिंदगी खेलते रहे। जब तक मैं खेल रहा हूं, तब तक खेलते रहें। वह हमें बहुत ज्यादा गाइड करते हैं। वह आपको मानसिक और स्किल के तौर पर भी गाइड करते हैं। आपको क्या-क्या करना है। हमारे पास बेस्ट ऑप्शन क्या हैं। इस विकेट पर क्या हो सकता है। वह बहुत चीजें बताते हैं। 

युवा के लिए अच्छा मंच है DPL: सिमरजीत सिंह

उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रीमियर लीग एक अच्छा मंच है। यह युवाओं के लिए यह दिखाने का और दुनिया के लिए यह दिखाने का एक शानदार मंच है कि उनके पास क्या है। मुझे लगता है कि यह डीडीसीए की ओर से एक बहुत अच्छी पहल है। सभी को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। फास्ट बॉलर के तौर पर फिटनेस का बहुत बड़ा रोल है। फास्ट बॉलर को लगातार इतने सारे मैच खेलना बहुत मुश्किल है। आपको खाना, पीना, सोना सब चीजों का ध्यान रखना होता है। डिसिप्लिन में ही मजा है। 

यह भी पढ़ें

सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने वाले गेंदबाज ने दिखा Duleep Trophy में कहर, इंडिया-बी के खिलाफ मैच में हासिल किए 9 विकेट

ऋषभ पंत ने अपनी हरकतों से फिर जीता फैंस का दिल, विरोधी टीम का प्लान जानने के लिए किया ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement