Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Video: CPL में RCB के गेंदबाज ने पहले दिखाए अपने तेवर, फिर अगली ही गेंद पर बल्लेबाज ने जड़ दिया लंबा छक्का

Video: CPL में RCB के गेंदबाज ने पहले दिखाए अपने तेवर, फिर अगली ही गेंद पर बल्लेबाज ने जड़ दिया लंबा छक्का

CPL 2024: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में दो खिलाड़ियों के बीच काफी गर्म माहौल देखने को मिला है। सेंट लूसिया किंग्स के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ और शिमरोन हेटमायर के बीच यह पूरा मामला हुआ है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 15, 2024 10:27 IST
CPL 2024- India TV Hindi
Image Source : CPL (X) अल्जारी जोसेफ और शिमरोन हेटमायर

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में सेंट लूसिया किंग्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में सेंट लूसिया किंग्स के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ अपना आपा खो बैठे। यह मामला इस मुकाबले के 9वें ओवर की आखिरी गेंद का है। जब गुयाना की टीम के बड़े जीत की ओर बढ़ रही थी। जोसेफ ने शिमरोन हेटमायर को गेंद फेंकी, हेटमायर ने इस गेंद को डिफेंस किया और गेंद जोसेफ की ओर चली गई। जोसेफ ने गेंद को अपनी हाथों में पकड़ा और गेंद को स्टंप की ओर फेंका। जबकि हेटमायर क्रीज में ही थे। इतना होने के बाद जोसेफ ने हेटमायर को घूरा।

क्या था पूरा मामला

हेटमायर ने जोसेफ के इन हरकतों पर कुछ भी रिएक्ट नहीं किया। इसके बजाए उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से जवाब देना सही समझा। अगली गेंद पर हेटमायर ने मिडविकेट पर एक जोरदार छक्का लगाया, उस वक्त गुयाना को जीत के लिए 67 गेंदों पर सिर्फ नौ रन चाहिए थे। जोसेफ और हेटमायर के बीच की यह घटना सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गई है। आम तौर पर खिलाड़ियों के बीच ऐसी घटना देखने को मिल जाती है। सीपीएल के इस मुकाबले को गुयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम ने अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच की बात करें तो, ग्रोस आइलेट में गुयाना अमेजन वॉरियर्स द्वारा पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लेने के बाद सेंट लूसिया किंग्स की टीम मात्र 100 रन के स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में गुयाना ने 10 ओवर में छह विकेट शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

हार से काफी निराश रहे फाफ डु प्लेसिस

सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने परिणाम पर अपनी निराशा व्यक्त की। मैच के बाद बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह बेहद निराशाजनक है। हमने वहां जो गलत किया, वह एक ऐसी पिच पर पहले बल्लेबाजी कर रहे थे जो कि चिपचिपी थी। बस परिस्थितियों का आकलन करना और सही तरीके से खेलना। जब आप लगातार इस तरह से विकेट खोते हैं, तो उन्होंने हमें रोकने के लिए अच्छा किया। ऐसे क्षेत्र हैं जहां आप सुधार कर सकते हैं लेकिन मेरे लिए, यह परिस्थितियों का आकलन करने के बारे में है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लगी किसकी नजर, क्यों स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ फिसड्डी होती जा रही हमारी स्ट्रांग बैटिंग लाइनअप? ये आंकड़े हैं गवाह

फिर से लौट सकता है एफ्रो-एशिया कप, एक ही टीम के लिए खेलते नजर आ सकते हैं भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement