Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'विराट कोहली की टीम ने हासिल की जीत', ट्रेनिंग कैंप में भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुआ कंपटीशन

'विराट कोहली की टीम ने हासिल की जीत', ट्रेनिंग कैंप में भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुआ कंपटीशन

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला जाएगा और इसके लिए टीम इंडिया के प्लेयर्स खूब मेहनत कर रहे हैं।

Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 17, 2024 1:24 IST
Indian Team Players - India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Indian Team Players

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के प्लेयर्स ट्रेनिंग कैंप में खूब पसीना बहा रहे हैं। पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम के खिलाड़ियों ने रविवार को रेस्ट के बाद अपने तीसरे प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया। प्रैक्टिस सेशन में बल्लेबाजी के लिए दिग्गज विराट कोहली सबसे पहले पहुंचे और उनके पास वाले नेट में युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अभ्यास कर रहे थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी की। खिलाड़ियों ने फील्डिंग का भी अभ्यास किया। जिसमें प्लेयर्स को दो ग्रुप में बांटा गया था। इसका खुलासा फील्डिंग कोच टी दिलीप ने किया है। 

विराट की टीम ने हासिल की जीत: कोच टी दिलीप

भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप उमस भरी परिस्थितियों के बावजूद खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के प्रति प्रतिबद्धता को देखकर प्रभावित थे। दिलीप ने प्रैक्टिस सेशन के बाद बीसीसीआई टीवी से कहा कि आज के सेशन के लिए हमारी योजना टीम ड्रिल के लिए सभी खिलाड़ियों को साथ में रखना था। इसके दो चरण थे। उमस को देखते हुए पहले खिलाड़ियों ने आपस में प्रतिस्पर्धा की। हमने टीम को दो ग्रुप में बांट दिया तथा कैच लेने की प्रतियोगिता की। जिस टीम में कम गलतियां की वह विजेता बनी। आज विराट की टीम ने जीत हासिल की। गर्मी को देखते हुए कुल मिलाकर यह सेशन शानदार रहा।

रवींद्र जडेजा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी स्थानीय गेदबाजों और थ्रोडाउन विशेषज्ञों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। अभ्यास पिच से गेंदबाजों को अच्छी उछाल मिल रही थी। दो मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले भारतीय टीम दो और प्रैक्टिस सेशन में भाग लेगी। कप्तान रोहित, शुभमन गिल और सरफराज खान ने भी बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की। 

Playing 11 में तीन स्पिनर्स को मिल सकता है मौका

चेन्नई की पिच आमतौर पर स्पिनरों के लिए मददगार होती है और ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि भारतीय टीम तीन स्पिनरों और दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे। तेज गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर होगा जबकि स्पिन विभाग में अश्विन और जडेजा के साथ कुलदीप यादव के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की संभावना है। ऐसी स्थिति में पिछले कुछ समय से अपने अपने खेल से लगातार प्रभावित करने वाले अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने गेंदबाजी से बरपाया कहर, मैच में 9 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

ऑस्ट्रेलिया ने ODI सीरीज के लिए इस प्लेयर को बुलाया, अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को दे चुका जख्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement