Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लिश खिलाड़ी ने ऐतिहासिक जीत के बाद उड़ाया पाकिस्तान का मजाक, बताया दूसरे मैच में कैसी हो सकती है पिच

इंग्लिश खिलाड़ी ने ऐतिहासिक जीत के बाद उड़ाया पाकिस्तान का मजाक, बताया दूसरे मैच में कैसी हो सकती है पिच

पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एक आसान की पिच पर पहले टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में मिली हार के कारण उनकी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में आखिरी स्थान पर पहुंच गई है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 11, 2024 18:09 IST
ENG vs PAK- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने बड़ी आसानी के साथ अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने इस मैच को पारी को 47 रनों से अपने नाम किया है। इस मुकाबले के दौरान पिच काफी ज्यादा चर्चा का विषय रही। इस मुकाबले में पहली पारी के दौरान 556 रन बनाने के बाद भी इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक पारी रहते हरा दिया। इसी बीच इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने अगले दो मुकाबलों की पिच को लेकर पाकिस्तान का मजाक बना दिया है।

क्या बोले क्रिस वोक्स?

क्रिस वोक्स ने कहा कि पहले टेस्ट मैच में एक सपाट पिच पर मिली हार के कारण पाकिस्तान की टीम अगले दो मुकाबलों के लिए मुल्तान और रावलपिंडी में हरी पिच या फिर तेज टर्न वाली पिच का इस्तेमाल कर सकती है। क्रिस वोक्स ने मुल्तान में इंग्लैंड की जीत के बाद ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि पहले टेस्ट के शुरू होने से पहले हरी पिच के बारे में चर्चा हुई थी। मुझे लगता है कि पहले दिन इसमें थोड़ी हरियाली थी, लेकिन यह और बेहतर होती गई। गेंद पूरी तरह से उनके पाले में है। जब यह घरेलू सीरीज होती है और इसमें केवल तीन मैच होते हैं, और आप पहला मैच हार जाते हैं, तो आप यह सोचना पसंद करेंगे कि अगले दो मैच परिणाम वाले होंगे, चाहे वह हरी पिच हो या टर्नर पिच, हम देखेंगे।

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान का हाल बेहाल

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान का हाल दिन ब दिन खराब होता जा रहा है। टीम घरेलू सरजमीं पर भी काफी दिक्कतों से मैच जीत रही है। पाकिस्तान ने आखिरी टेस्ट मैच 1342 दिन पहले अपने घर पर जीता था। उनकी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भी आखिरी स्थान पर आ गई है। इस सीरीज में अभी दो और मैच बचे हुए हैं। जिन्हें पाकिस्तान की टीम अपने नाम करना चाहेगी। ताकि वे इस सीरीज में कमबैक कर सके। हालांकि उनके लिए इन फॉर्म इंग्लैंड की टीम को हराना कोई आसान काम नहीं होगा।

यह भी पढ़ें

हैदराबाद में टीम इंडिया को हराना असंभव, टीम इंडिया के दो ही बल्लेबाज बांग्लादेश पर पड़ेंगे भारी

3 साल, 8 महीने और 6 दिन; जीत के लिए तरसा पाकिस्तान, टीम के माथे पर लगे ये बड़े कलंक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement