Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. UP T20 League में आया CSK के खिलाड़ी का तूफान, 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बना डाले इतने रन

UP T20 League में आया CSK के खिलाड़ी का तूफान, 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बना डाले इतने रन

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले एक बल्लेबाज ने UP T20 league 2024 में काफी कमाल की बल्लेबाजी की है। यह बल्लेबाज लीग के टॉप स्कोरर की लिस्ट में शामिल है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 31, 2024 7:09 IST
UP T20 League- India TV Hindi
Image Source : PTI / AP यूपी टी20 लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज का कमाल

CSK Batsmen in UP T20 League: यूपी टी20 लीग का आयोजन उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित एकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम से लेकर आईपीएल के स्टार खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले एक खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में कमाल की बल्लेबाजी शुरू कर दी है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि समीर रिजवी हैं। समीर रिजवी यूपी टी20 लीग में कानपुर सुपरस्टार्स के कप्तान हैं और बतौर कप्तान वह अपनी टीम के लिए कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। समीर रिजवी ने आईपीएल 2024 में भले ही कुछ कमाल नहीं किया हो, लेकिन अपने घरेलू टी20 लीग में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है।

खेल डाली तूफानी पारी

नोएडा सुपर किंग्स और कानपुर सुपरस्टार्स के बीच यूपी टी20 लीग का मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। इस मुकाबले में नोएडा सुपर किंग्स के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इस फैसले को गलत साबित करते हुए कानपुर सुपरस्टार्स के गेंदबाजों ने उन्हें 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 119 रन बनाने दिए। मैच की पहली पारी में ऐसा लग रहा था कि गेंदबाजों को एकाना की पिच से काफी मदद मिल रही है, लेकिन मैच की दूसरी पारी में कानपुर सुपरस्टार्स ने सिर्फ 15.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 120 रन बना डाले और इस मुकाबले को समीर रिजवी की टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। यह उनकी टीम की टूर्नामेंट में दूसरी जीत है।

कानपुर सुपरस्टार्स की जीत में भले ही उनके गेंदबाजों की रोल काफी अहम रहा हो, लेकिन समीर रिजवी की बल्लेबाजी ने सभी के दिन को जीत लिया। समीर रिजवी ने इस मुकाबले में कप्तानी पारी खेले हुए सिर्फ 16 गेंदों पर 33 रन बनाए। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 206.25 का रहा। समीर रिजवी की शानदार बल्लेबाजी के कारण उनकी टीम को अंक तालिका के नेट रन रेट में काफी फायदा हुआ है। समीर रिजवी ने अपनी इस पारी के दौरान तीन छक्के और उतने ही चौके भी जड़े हैं। हालांकि वह अपनी टीम को जीत दिलाने के बेहद करीब थे तब ही उन्हें कार्तिकेय यादव ने आउट कर दिया। जिसके कारण वह नाबाद नहीं लौट सके।

लीग के टॉप स्कोरर में शामिल

समीर रिजवी यूपी टी20 लीग के टॉस स्कोरर खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। यूपी टी20 लीग में उनका प्रदर्शन अब तक काफी कमाल का रहा है। समीर रिजवी ने इस टूर्नामेंट में खेले गए चार मुकाबलों में 54.67 की औसत और 160.78 की स्ट्राइक रेट से 164 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने सिर्फ चार मैचों में 18 चौके और 7 छक्के भी जड़ दिए हैं। समीर रिजवी यूपी टी20 लीग के इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की खास लिस्ट में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। इस सीजन उनका टॉप स्कोर 89 रनों का है। वहीं इस लिस्ट में 216 रनों के साथ आर्यन जुयाल टॉप पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें

जो सचिन-कोहली नहीं कर पाए, उसे इंग्लिश बॉलर ने दूसरे ही टेस्ट में कर दिखाया; बना दिया अनोखा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पास चैंपियंस ट्रॉफी करवाने के नहीं हैं पैसे, अब स्टेडियम का नाम बेचने को हुआ मजबूर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement