Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Champions Trophy 2025: अब फंसा नया पंगा, PCB ने कर दी ये डिमांड

Champions Trophy 2025: अब फंसा नया पंगा, PCB ने कर दी ये डिमांड

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले आईसीसी की एक मीटिंग श्रीलंका में होनी है। इस बीच अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक नई डिमांड कर दी है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 15, 2024 16:37 IST
rohit sharma babae azam- India TV Hindi
Image Source : AP Champions Trophy 2025 PCB ने कर दी ये डिमांड

Champions Trophy 2025 Update: चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल फरवरी से लेकर मार्च तक होना है। लेकिन अभी तक ना तो इसका शेड्यूल जारी हो पाया है और ना ही वेन्यू तय है। हालांकि आईसीसी ने इसकी होस्टिंग पाकिस्तान को दी है, लेकिन टीम इंडिया अगर पाकिस्तान जाकर नहीं खेलेगी तो इसका आयोजन हाई​ब्रिड मॉडल पर किया जा सकता है। इस बीच बीसीसीआई की ओर से साफ तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन पीसीबी ने एक नई डिमांड जरूर सामने रख दी है। 

पीसीबी ने बीसीसीआई से मांगे हैं लिखित में सबूत 

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाकर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलेगी कि नहीं इसको लेकर बीसीसीआई की ओर से साफ तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। हालांकि सोर्स के हवाले से लगातार कोई न कोई खबर आ रही है। अब पता चला है​ कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी चाहता है कि बीसीसीआई इस बात का लिखित सबूत दे कि भारत सरकार ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सुरक्षा कारणों से टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। पीटीआई के हवाले से पीसीबी के एक सूत्र ने यह बात कही है। पीसीबी चाहता है कि मामला जल्दी से सुलझाया जाए, क्योंकि टूर्नामेंट अगले साल फरवरी मार्च में होना है। इस बीच जानकारी मिली है कि आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस 19 जुलाई को कोलंबो में होगी, जिसमें हाइब्रिड मॉडल पर चर्चा एजेंडे में नहीं है। इसके तहत भारतीय टीम अपने मैच यूएई में खेलेगी। 

पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आईसीसी को सौंपा, जारी होना बाकी 

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा है कि अगर भारत सरकार ने अनुमति नहीं दी है तो उसे लिखित में देना होगा और बीसीसीआई को चाहिए कि आईसीसी को वह पत्र दे। उन्होंने कहा है कि हम लगातार कह रहे हैं कि बीसीसीआई पांच छह महीने पहले टूर्नामेंट के लिए टीम के पाकिस्तान जाने के बारे में आईसीसी को लिखित में सूचित करे। बीसीसीआई हमेशा से कहता आया है कि पाकिस्तान में खेलने का फैसला सरकार का होगा। 2023 वनडे एशिया कप में भी भारत के मैच हाइब्रिड मॉडल पर श्रीलंका में खेले गए थे। पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आईसीसी को सौंप दिया है, जिसमें भारत के सारे मैच, सेमीफाइनल और फाइनल लाहौर में कराए जाने की बात सामने आ रही है। भारत और पाकिस्तान का मैच एक मार्च को होना है। टूर्नामेंट 19 फरवरी को कराची में शुरू होगा और फाइनल नौ मार्च को लाहौर में होगा। फाइनल में एक दिन रिजर्व का होगा। बीसीसीआई सूत्रों की माने तो टीम पाकिस्तान नहीं जाने वाली और ऐसी दशा में आईसीसी अतिरिक्त बजट आवंटन कर सकता है। 

साल 2008 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम नहीं गई है पाकिस्तान 

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2008 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। इसी के कुछ वक्त बाद मुंंबई के ताज होटल पर आतंकी हमला हो गया था। बस इसी के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान खेलने के लिए नहीं गई है। हालांकि पाकिस्तान की टीम बीच बीच में भारत आती रही। अभी जब पिछले साल भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन किया गया था, उस वक्त भी पाकिस्तान टीम भारत आई थी। उम्मीद की जानी चाहिए कि श्रीलंका में होने वाली आईसीसी की बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर तस्वीर काफी कुछ साफ हो जाएगी। इसके बाद शेड्यूल आधिकारिक रूप से जारी किया जा सकता है। संभावना है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपने मैच यूएई में सकती है, लेकिन इसको लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

यह भी पढ़ें 

अब नहीं होगी इस खिलाड़ी की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी, सेलेक्टर ने कर दिया साफ

Olympics 2024: भारत में कैसे देख पाएंगे टीवी और मोबाइल पर ओलंपिक मुकाबले, ये रहा आसान तरीका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement