Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एशिया कप जीतने के बाद स्टार श्रीलंकाई खिलाड़ी को ICC से मिला अवार्ड, पहली बार टीम को बनाया था चैंपियन

एशिया कप जीतने के बाद स्टार श्रीलंकाई खिलाड़ी को ICC से मिला अवार्ड, पहली बार टीम को बनाया था चैंपियन

आईसीसी ने जुलाई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड के लिए एक पुरुष और एक महिला खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है। इसमें एक श्रीलंकाई खिलाड़ी का नाम शामिल है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 13, 2024 2:18 IST
chamari athapaththu - India TV Hindi
Image Source : GETTY चमारी अटापट्टू

आईसीसी ने जुलाई महीने के लिए अपने खास अवार्ड प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है। इस बार आईसीसी की ओर से यह अवार्ड मेंस कैटेगरी में इंग्लैंड के खिलाड़ी को दिया गया है। वहीं वुमेंस कैटेगरी के लिए श्रीलंका की खिलाड़ी को चुना गया है। आपको बता दें कि श्रीलंका की महिला टीम ने हाल ही में भारतीय महिला टीम को फाइनल में हराकर एशिया कप का खिताब जीता था। वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को सोमवार को जुलाई माह के लिए आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार दिया गया। वहीं श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू को जुलाई के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। उन्होंने इस अवार्ड को जीतने के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा को पछाड़ा है।

इंग्लैंड के लिए कमाल

इंग्लैंड के एटकिंसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू किया। उन्हें जेम्स एंडरसन के विदाई मैच में मौका मिला था। जिसमें एटकिंसन ने 12 विकेट लेकर शानदार शुरुआत की। एटकिंसन के कारण उनकी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत सकी। इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन ने उन्हें पहचान दिलाई। जिसके कारण उन्होंने भारत के वाशिंगटन सुंदर और स्कॉटलैंड के चार्ली कैसल जैसे मजबूत दावेदारों को पछाड़कर पुरस्कार जीता। अपने पहले ही टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी का ये खिताब हासिल करना उनके लिए एक बड़ी बात है।

आईसीसी के हवाले से एटकिंसन ने कहा कि आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतना वाकई सम्मान की बात है। उनके टेस्ट करियर की शुरुआत अविश्वसनीय रही है और उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इंग्लैंड के साथ अपनी पहली सीरीज में उन्हें इतनी सफलता मिलेगी। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि वह अपने साथियों और ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स द्वारा बनाए गए शानदार माहौल के लिए बहुत आभारी हैं।

श्रीलंका की अटापट्टू ने एशिया कप में किया शानदार प्रदर्शन

श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने श्रीलंका में खेले गए एशिया कप के दौरान काफी कमाल का प्रदर्शन किया। एशिया कप के दौरान उन्होंने बतौर कप्तान और एक बल्लेबाज के रूप में अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाए। उनकी कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने पहली बार एशिया कप का खिताब जीता। श्रीलंका क्रिकेट के लिए यह एक बड़ी बात रही। दरअसल उन्होंने 7 बार की चैंपियन टीम भारत को फाइनल में बड़ी आसानी के साथ हराया था।

चमारी ने कही ये बात

चमारी अटापट्टू ने आईसीसी को दिए गए अपने बयान में कहा कि वह तीसरी बार आईसीसी महिला खिलाड़ी के रूप में चुने जाने पर खुश और सम्मानित महसूस कर रही हैं। यह देखकर खुशी हो रही है कि उनके प्रयासों को, जो उनके साथियों और कोचों के समर्थन से हासिल हुए हैं, क्रिकेट जगत द्वारा लगातार मान्यता दी जा रही है।

यह भी पढ़ें

Duleep Trophy 2024 कब से शुरू होगी, ये रहा पूरा शेड्यूल, इतनी टीमें लेंगी हिस्सा 

Olympics: पेरिस में समापन, कब और कहां खेला जाएगा अगला ओलंपिक 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement