Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Asia 2024: श्रीलंकाई खिलाड़ी ने बनाया बहुत बड़ा कीर्तिमान, एशिया कप में लगा दी सिक्स की झड़ी

Asia 2024: श्रीलंकाई खिलाड़ी ने बनाया बहुत बड़ा कीर्तिमान, एशिया कप में लगा दी सिक्स की झड़ी

Chamari Atapattu: महिला टी20 एशिया कप में शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी चमारी अटापट्टू बन गई हैं। उन्होंने एक पारी में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 22, 2024 16:00 IST
chamari atapattu- India TV Hindi
Image Source : GETTY चमारी अटापट्टू ने बनाया कीर्तिमान

Womens Asia Cup T20 2024 Chamari Atapattu: इस वक्त श्रीलंका में महिलाओं का एशिया कप खेला जा रहा है। कुल 8 टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला टीम अब तक दो मैच जीतकर अपने ग्रुप में सबसे आगे चल रही है। टीम का सेमीफाइनल में जाना पक्का सा नजर आ रहा है। इस बीच श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने एशिया कप में नया कीर्तिमान रचने का काम किया है। जो काम अब तक इस टूर्नामेंट में नहीं हुआ था, वो चमारी ने कर दिखाया है। श्रीलंका का मुकाबला आज मलेशिया से है, जिसमें अटापट्टू ने ये कारनामा किया।

श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने पारी में लगाए 7 छक्के 

श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू ने एशिया कप 2024 में आज मलेशिया के खिलाफ पारी के दौरान 7 छक्के लगाए। इससे पहले एशिया कप के एक मैच में किसी भी महिला खिलाड़ी ने इतने छक्के नहीं लगाए थे। इससे पहले की बात करें तो इस टूर्नामेंट की एक पारी में अधिक से अधिक 3 ही छक्के लगे हैं। भारत की शेफाली वर्मा ने मलेशिया के खिलाफ साल 2022 के एशिया कप में 3 सिक्स जड़े थे। वहीं भारत की ही रिचा घोष ने साल 2022 के एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ तीन छक्के लगाए थे। पाकिस्तान की आलिया रियाज ने साल 2022 के एशिया कप में यूएई के खिलाफ तीन छक्के लगाए थे। भारत की स्मृति मंधाना ने भी साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ तीन छक्के लगाने में कामयाब हासिल की थी। लेकिन अब सभी को पीछे छोड़ते हुए चमारी अटापट्टू ने 7 सिक्स लगा दिए हैं, यानी बाकी खिलाड़ियों से दो गुने से भी एक ज्यादा। 

टी20 महिला एशिया कप में शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं 

इतना ही नहीं चमारी अटापट्टू टी20 फॉर्मेट पर खेले जाने वाले एशिया कप में सेंचुरी लगाने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले किसी भी महिला खिलाड़ी ने टी20 एशिया कप में शतक नहीं लगाया था। अटापट्टू ने 69 बॉल पर 119 रनों की पारी खेली। इसमें 14 चौके और 7 आसमानी छक्के लगाने का काम किया है। उनका स्ट्राइक रेट 172.46 का रहा है। मजे की बात ये रही कि चमारी ने जहां एक ओर शतक लगाया, वहीं टीम की कोई भी दूसरी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा सकी। दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 31 रन का रहा, जो विकेटकीपर बल्लेबाज अनुष्का संजीवनी ने बनाए। चमारी की पारी की बदौलत ही श्रीलंका ने मलेशिया के खिलाफ 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना दिए। 

एशिया कप 2024 प्वाइंट्स टेबल 

इस अगर एशिया कप 2024 के प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो भारतीय टीम अपने लगातार दो मैच जीतकर और चार अंक लेकर सबसे आगे चल रही है। वहीं पाकिस्तान और नेपाल ने एक एक मैच जीता है। पाकिस्तान दूसरे और नेपाल तीसरे नंबर पर है। वहीं ग्रुप बी में थाईलैंड की टीम दो अंक लेकर टॉप पर है। श्रीलंका ने भी एक मैच जीतकर दो अंक हासिल किए हैं। अगर आज का मैच भी श्रीलंकाई टीम जीत जाती है तो उसके चार अंक हो जाएंगे और अपने ग्रुप में टीम टॉप पर पहुंचने में कामयाब हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

WTC Points Table: वेस्टइंडीज को हराकर इंग्लैंड ने मारी लंबी छलांग, पाकिस्तान पर मंडराया खतरा

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं मिली वनडे टीम में जगह, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने बताई पूरी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement