Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सीरीज जीतने के बाद अब श्रीलंका दौरे के लिए तैयार शुभमन गिल, हुंकार भरते हुए बोले- मैं वहां जाकर...

सीरीज जीतने के बाद अब श्रीलंका दौरे के लिए तैयार शुभमन गिल, हुंकार भरते हुए बोले- मैं वहां जाकर...

Shubman Gill: शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। पूरी सीरीज में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 14, 2024 22:32 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : AP Shubman Gill

Shubman Gill On Sri Lanka Tour: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में वापसी की और अगले चार मैच जीतकर सीरीज 4-1 से जीत ली। टीम इंडिया की तरफ से पूरी सीरीज में युवा प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड वॉशिंगटन सुंदर को मिला। अब जिम्बाब्वे के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका दौरा करना है। इस पर शुभमन गिल ने बड़ी बात कही है। 

श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं गिल

जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के बाद शुभमन गिल ने कहा कि मुझे लगता है कि पहला मैच हारने के बाद हमने जो जीतने की भूख दिखाई। वह शानदार थी। जब हम यहां आए थे तो सभी नेट पर ज्यादा अभ्यास नहीं कर पाए थे। हम परिस्थितियों से सांमजस्य नहीं बना पाए थे। जिस तरह से हमने खुद को ढाला, वह शानदार था। मैं एशिया कप के लिए एक बार वहां (श्रीलंका) गया हूं। वहां जाकर प्रदर्शन करने के लिए इंतजार कर रहा हूं। भारत 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ छह मैचों की सीरीज खेलेगा जिसमें तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच शामिल हैं। 

वॉशिंगटन सुंदर ने कही ये बात

वॉशिंगटन सुंदर ने कहा कि जीत के साथ सीरीज खत्म करना अच्छा है। पहले मैच के बाद मुझे लगा कि परिस्थितियां दक्षिण अफ्रीका के समान ही थीं क्योंकि इसमें काफी गति और उछाल था। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले काफी सीख मिली। युवा रियान पराग (22 रन) ने कहा कि सीरीज के पहले मैच के बाद टीम को अपनी रणनीति पर दोबारा विचार करना पड़ा। उन्होंने कहा कि पहले मैच के बाद सभी की आंखे खुल गई जिसके बाद शानदार प्रदर्शन रहा। इसका पूरा लुत्फ उठाया। 

भारतीय टीम ने जीता मैच

भारत के खिलाफ पांचवें मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 167 रन बनाए। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 125 रनों पर ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर तक नहीं खेल पाई। भारतीय टीम के लिए संजू सैमसन ने 58 रन बनाए। इसके अलावा मुकेश कुमार ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए हैं। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही है। शिवम दुबे ने भी गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 26 रन बनाए और एक विकेट भी हासिल किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement